अश्विन की इंग्लैंड को वॉर्निंग: टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी चैंपियनशिप में 6 विकेट झटके; अश्विन की बदौलत सरे ने समरसेट को 69 रन पर ऑलआउट किया

0
5
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Tour Of England: Ravichandran Ashwin Bags 6 Wickets In County Cricket | Surrey Vs Somerset

लंदनएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

वान डर मर्व को आउट करने के बाद जश्न मनाते अश्विन और सरे टीम के खिलाड़ी।

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। इससे पहले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने काउंट चैंपियनशिप खेलने का फैसला लिया था। सरे की ओर से समरसेट के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में वे सिर्फ 1 विकेट ले पाए थे।

पर दूसरी पारी में अश्विन ने वापसी करते हुए 6 विकेट झटके। इसकी बदौलत सरे ने समरसेट की टीम को दूसरी पारी में 69 रन पर समेट दिया। यह मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल ग्राउंड पर खेला गया। टीम इंडिया इसी ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट खेलेगी।

अश्विन ने 15 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए और 6 विकेट झटके
अश्विन ने मैच में 15 ओवर बॉलिंग की। इसमें उन्होंने सिर्फ 27 रन दिए और कामयाबी हासिल की। उनके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर डेनियल मोरियार्टी ने 7.1 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट लिए। अश्विन ने दूसरी पारी में स्टीवन डेवीज, टॉम लेमनबाई, जेम्स हिल्ड्रेथ, जॉर्ज बार्टलेट, वान डर मर्व और बेन ग्रीन का विकेट लिया। इसकी बदौलत समरसेट ने सरे को 249 रन का टारगेट दिया। मैच में एक दिन का खेल और बचा है।

अश्विन ने मैच की दोनों पारियों में पहला ओवर फेंका
अश्विन को मैच की दोनों पारियों में सरे के कप्तान रोरी बर्न्स ने बॉलिंग के लिए पहला ओवर दिया। वे काउंटी इतिहास में पिछले 11 साल में ऐसा करने वाले पहले स्पिनर हैं। अश्विन पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं। वे फरवरी में बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 200 बार आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने थे। इसके अलावा उनके नाम मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरा सबसे तेज 400 विकेट पूरे करने का भी रिकॉर्ड है।

मैच के दौरान सरे के कप्तान रोरी बर्न्स अश्विन से बात करते हुए।

मैच के दौरान सरे के कप्तान रोरी बर्न्स अश्विन से बात करते हुए।

अश्विन ने WTC फाइनल में शानदार गेंदबाजी की थी
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दूसरी पारी में जब दूसरे भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। तब अश्विन ने ही टॉम लाथम और डेवोन कॉनवे का विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 2 झटके दिए थे। हालांकि, भारतीय टीम के पास डिफेंड करने के लिए ज्यादा रन नहीं हो पाने की वजह से हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम ने भारत को 8 विकेट से हराया।

भारतीय टीम केनिंग्टन ओवल में तीसरा टेस्ट खेलेगी
भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से लंदन (लॉर्ड्स) में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स, चौथा टेस्ट 2 सितंबर से लंदन (केनिंग्टन ओवल) और पांचवां टेस्ट 10 सितंबर से मैन्चेस्टर में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here