आधी हुई लियोनल मेसी की सैलरी: बार्सिलोना के साथ किया 2026 तक का करार, 2 साल बाद डील खत्म करने का ऑप्शन होगा

0
9
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Messi Signed Contract With Barcelona Till 2026 At Half Salary With Option To End The Deal After 2 Years

बार्सिलोना10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मेसी को अब सालाना 550 करोड़ रुपए की सैलरी मिल सकती है।

लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने हाल ही में कोपा अमेरिका का खिताब जीता। हालांकि, इस जीत से फुटबॉल जगत में मेसी की वैल्यू पर कोई पॉजिटिव इम्पैक्ट नहीं पड़ा है। 34 साल के मेसी अब अपने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए आधी सैलरी पर खेलेंगे। मेसी को बार्सिलोना से खेलने के लिए पहले हर सीजन के लिए करीब 1106 करोड़ रुपए मिलते थे। अब उन्होंने अगले 5 साल के लिए करीब आधी सैलरी पर क्लब के साथ फिर से करार कर लिया है। माना जा रहा है कि मेसी को 2026 तक हर साल 550 करोड़ रुपए ही मिलेंगे।

इस डील में ब्रेक अप ऑप्शन शामिल हैं। मेसी चाहें तो दो साल बाद डील खत्म कर किसी और क्लब से कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं। हालांकि, अगर वे फिट रहें तो बार्सिलोना के लिए खेलना जारी रख सकते हैं।

पीएसजी या मैनचेस्टर सिटी जाने के लग रहे थे कयास
मेसी का बार्सिलोना के साथ कॉन्ट्रैक्ट जून में ही समाप्त हो गया था। इसके बाद वे फ्री एजेंट थे। फ्री एजेंट का मतलब होता है किसी भी क्लब से कोई करार न होना। करीब 20 साल बार्सिलोना से जुड़े रहने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि मेसी या तो फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन जा सकते हैं या फिर वे इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर सिटी का रुख करेंगे। लेकिन, उन्होंने कीमत घटाकर भी बार्सिलोना के साथ ही रहने का फैसला किया।

बार्सिलोना के ऊपर है 7.4 हजार करोड़ रुपए का कर्ज
बार्सिलोना की टीम इस समय भारी कर्ज में चल रही है। उसके ऊपर 100 करोड़ डॉलर (करीब 7.4 हजार करोड़ रुपए) का कर्ज है। इस कारण स्पेनिश लीग ला लीगा ने बार्सिलोना को खर्च कम करने की हिदायत दी थी। यही वजह है कि बार्सिलोना चाह कर भी मेसी को ज्यादा रकम नहीं दे सकता था। उसकी सालाना खर्च की सीमा 60 करोड़ डॉलर से घटाकर 34.7 करोड़ डॉलर कर दी गई है।

इस समय छुट्टियां मना रहे हैं मेसी
कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना को जीत दिलाने के बाद मेसी इस समय परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। कोपा अमेरिका इंटरनेशनल लेवल पर मेसी की पहली ट्रॉफी है। इससे पहले वे चार बड़े फाइनल में हारने वाली अर्जेंटीना की टीम का हिस्सा रह चुके थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here