आयुष्मान खुराना का जन्मदिन: ताहिरा को अपनी लाइफ की पहली और आखिरी लड़की मानते हैं आयुष्मान खुराना, शादी के वक्त बैंक अकाउंट में थे केवल 10 हजार रुपये

0
13
Advertisement


12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना 36 साल के हो गए हैं। 14 सितंबर, 1984 को पंजाब के चंडीगढ़ में जन्में आयुष्मान ने अपनी पूरी पढ़ाई चंडीगढ़ में की है। स्कूलिंग के बाद उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर से ग्रैजुएशन और मास कम्यूनिकेशन में मास्टर्स डिग्री ली है। ग्लैमर इंडस्ट्री में आने से पहले वो स्थानीय थिएटर में 5 साल तक काम कर चुके थे।

आयुष्मान और ताहिरा।

आयुष्मान और ताहिरा।

इसी दौरान उनकी मुलाकात पत्नी ताहिरा से हुई थी। आयुष्मान के अनुसार, ताहिरा उनकी लाइफ की पहली और आखिरी लड़की हैं। एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने यह कबूला था कि जब उनकी शादी ताहिरा से हुई, तब वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। उस वक्त उनके अकाउंट में केवल दस हजार रुपए थे।

बचपन की दोस्त को बनाया हमसफर

आयुष्मान ने अपने बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप को जीवन साथी चुना है। ताहिरा जब 16 साल की थीं, तब आयुष्मान की उनसे मुलाकात हुई थी। दोनों के परिवार भी एक-दूसरे को जानते थे। करीब 12 साल की पहचान को दोनों ने 2011 में शादी में बदला। आयुष्मान के लिए ताहिरा काफी लकी साबित हुईं। शादी के बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में सफल शुरुआत की। इस कपल के दो बच्चे, एक बेटा और एक बेटी हैं। ताहिरा पेशे से ऑथर हैं।

एमटीवी रोडीज से मिली पहचान

आयुष्मान ने अपना करियर एंकर और रेडियो जॉकी के तौर पर शुरू किया था। लेकिन उन्हें पहचान 2004 में शो एमटीवी रोडीज का दूसरा सीजन जीत कर मिली। इससे पहले वो दिल्ली में बिग एफएम में आरजे हुआ करते थे। रेडियो के बाद आयुष्मान एमटीवी के कई शोज में वीडियो जॉकी बने और जल्द ही टीवी पर भी कई शो (इंडियाज गॉट टैलेंट, म्यूजिक का महामुकाबला) होस्ट करते नजर आए।

‘विक्की डोनर’ से किया बॉलीवुड डेब्यू

2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से उन्होंने फिल्मों में एंट्री ली। स्पर्म डोनेशन पर बेस्ड इस फिल्म को काफी पसंद किया गया और साथ ही आयुष्मान की एक्टिंग भी। फिल्म में उन्होंने एक गाना (पानी दा रंग।।।) भी गाया था।

इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू और गाने के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर जीता था। हालांकि, ‘विक्की डोनर’ के बाद आयुष्मान की फिल्में नौटंकी साला, बेवकूफियां, हवाईजादा बॉक्सऑफिस पर असफल साबित हुई। लेकिन फिल्म ‘दम लगा के हईशा’, बरेली की बर्फी, बधाई हो, ड्रीम गर्ल, बाला, शुभ मंगल ज्यादा सावधान में शानदार एक्टिंग दिखाकर आयुष्मान ने ऑडियंस और क्रिटिक्स की वाहवाही लूटी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here