इंग्लैंड की टेस्ट टीम घोषित: भारत के खिलाफ पहले 2 मुकाबले के लिए घोषित टीम में आर्चर और वोक्स शामिल नहीं, स्टोक्स फिट होकर लौटे

0
11
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England Test Series Jofra Archer And Chris Woakes Not Included In The Team Announced For The First Two Matches Against India

लंदन13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले 2 मुकाबले के लिए 17 मेंबर्स की टीम घोषित कर दी है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स इसमें शामिल नहीं हैं। ये दोनों खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेले थे स्टोक्स
ऑलराउंड बेन स्टोक्स की इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में हुई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उस समय स्टोक्स चोट से उबर रहे थे। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड की मुख्य टीम को कोरोना के कारण क्वारैंटाइन किए जाने पर उन्हें टीम की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को उस सीरीज में 3-0 से जीत दिलाई थी।

जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

बटलर, बेयरस्टॉ और करन की भी वापसी
स्टोक्स के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टॉ और सैम करन की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। इन सभी खिलाड़ियों को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में सात विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज ऑली रॉबिन्सन को भी मौका दिया गया है।

टेस्ट चैंपियनशिप की होगी शुरुआत
भारत-इंग्लैंड सीरीज के साथ ही ICC टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल की शुरुआत होगी। हर टेस्ट मैच के लिए एक समान 12 अंक हैं। दोनों टीमों के बीच पिछली सीरीज भारत में खेली गई थी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने वह सीरीज 3-1 से अपने नाम की थी। भारतीय टीम जून की शुरुआत से ही इंग्लैंड में है। वहां टीम ने 18 से 23 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हिस्सा लिया था। उस मैच में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here