इसे कहते हैं खेल भावना: इंग्लैंड में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान बैट्समैन रन लेते वक्त गिर पड़ा, जो रूट ने कीपर से कहा- रनआउट मत करना

0
12
Advertisement



  • Hindi News
  • Sports
  • English County Yorkshire VS Lancashire T20 Match, Joe Root, Decided To Not Run Out Lancashire’s Steven Croft Fell On The Middle Pitch, Despite The Loss In The Match, He Was Praised

इंग्लैंड18 मिनट पहले

इंग्लैंड में चल रही घरेलू टी-20 लीग में यॉर्कशायर और लंकाशायर के बीच हुए मुकाबले में यॉर्कशायर के कप्तान जो रूट ने अद्भुत खेल भावना दिखाई। उन्होंने रन लेने की कोशिश में पिच पर गिर पड़े बल्लेबाज को रन आउट न करने का फैसला किया। जब यह वाकया हुआ उस समय यॉर्कशायर को विकेट की सख्त जरूरत थी। फिर भी रूट ने खेल भावना को जीत के ऊपर तरजीह दी।

15 गेंदों पर थी 18 रन की जरूरत
लंकाशायर के बल्लेबाज लुक वेल्स ने शॉट खेला। नॉन स्ट्राइकर स्टीवन क्रॉफ्ट रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन उनका बैलेंस बिगड़ गया और पिच के बीच में गिर गए। तभी फील्डिर ने गेंद विकेटकीपर हैरी ड्यूक के पास पहुंचा दी। लेकिन कप्तान जो रूट ने उनसे ऐसा न करने को कहा।

उस समय लंकाशायर को उस समय जीत के लिए 15 गेंदों पर 18 रन की जरूरत थी। बॉल डेड होने के बाद अंपायर ने खेल रोका और फिजियोथेरेपिस्ट ने क्रॉफ्ट को फर्स्ट एड दिया। खास बात ये रही कि इसके बाद क्रॉफ्ट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई।

यॉर्कशायर को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा
इस मैच में यॉर्कशायर को 4 विकेट हार का सामना करना पड़ा। लंकाशायर ने 128 रन के टारगेट को वेल्स और क्रॉफ्ट की पारी की बदौलत एक ओवर शेष रहते हुए 6 विकेट के नुकसान 131 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके साथ ही लंकाशायर की टीम टॉप आठ में पहुंच गई। क्वार्टरफाइनल के मुकाबले 24 से 27 अगस्त के बीच खेले जाएंगे। क्रॉफ्ट ने 29 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाए और वेल्स ने 37 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here