ऐसी शादी नहीं देखी होगी: जोड़े ने तीन दिन पर्वत पर की चढ़ाई, 21 हजार 125 फीट की ऊंचाई पर रचाई शादी

0
6


  • Hindi News
  • International
  • To Make The Wedding Memorable, The Couple Climbed The Mountain For Three Days, Got Married At A Height Of 21 Thousand 125 Feet.

एक घंटा पहले

शादी को यादगार बनाने की चाहत तो हर किसी की होती है, लेकिन कुछ ही लोग होते हैं जो इस सपने को साकार कर पाते हैं, उन्ही में से एक हैं पश्चिमी बोलीविया के जॉनी पाचेको और हेदी पाको। इस जोड़े ने कॉर्डिलेरा रियल में सबसे ऊंचे पर्वत इलिमनी पर शादी रचाई।

चढ़ाई चढ़ते हुए जॉनी पाचेको और हेदी।

21 हजार फीट की ऊंचाई पर शादी
जॉनी पाचेको और हेदी पाको ने समुद्र तल से कुल 21 हजार 125 फीट की उंचाई पर पहुंचकर शादी रचाई, साथ ही जिंदगी के खास मौके को यादगार बना दिया। शादी के दौरान जोड़े ने खास परिस्थितियों में ठंड से बचने के लिए पर्वतारोहण हेलमेट और पैरों पर स्टील की स्पाइक्स पहनी थी।

शादी के बाद एक दूसरे को किस करते हुए जॉनी पाचेको और हेदी।

शादी के बाद एक दूसरे को किस करते हुए जॉनी पाचेको और हेदी।

तीन दिन में पूरी की चढ़ाई
दूल्हा और दुल्हन और बारातियों को बोलीविया की राजधानी ला पाज से इलिमनी पर्वत के शिखर तक पहुंचने में तीन दिन लग गए। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए काफी तैयारियां की गईं थी। सजावट, भोजन और शादी का सामना पहाड़ की चोटी पर पहुंचाने की जिम्मेदारी बारातियों को सौंपी गई थी। बैकपैक में 20 किलो अतिरिक्त वजन जोड़ा गया था।

21 हजार फीट की ऊंचाई पर खड़ा जोड़ा।

21 हजार फीट की ऊंचाई पर खड़ा जोड़ा।

मौसम ने भी दिया साथ
इस जोड़े को प्रकृति का भी साथ मिला। मौसम अनुकूल रहा, पूरे समय धूप निकली रही, जिसकी वजह से शादी के इस कार्यक्रम में लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। हालांकि, दूल्हा- दुल्हन समेत सभी बारातियों ने ऐहतियाती तैयारियां पूरी कर रखी थीं।

बारातियों के साथ नव विवाहित जोड़ा।

बारातियों के साथ नव विवाहित जोड़ा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here