ऑडिशन में सलेक्ट हो गए होते, तो आमिर की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में आते नजर अक्षय कुमार

0
17
Advertisement


मुंबई: बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आज हिंदी सिनेमा के बड़े स्टार बन गए हैं. धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते अक्षय ने स्टारडम का अपना खास मुकाम बना लिया हैं. अक्षय काम को लेकर जुनूनी हैं. उनकी चाहत होती है कि हर साल कई फिल्में रिलीज हो. यहां तक कि कोरोना महामारी में भी लॉकडाउन हटते ही अक्षय पहले एक्टर हैं जिन्होंने अपनी फिल्म बेलबॉटम (Bell Bottom) की शूटिंग पूरी की है. आज अक्षय भले ही सफलता की ऊंचाई पर खड़े हैं, लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी है.

अक्षय कुमार ने एक बार बताया था कि उन्हें सिर्फ स्टंट और एक्शन फिल्मों के लिए ही साइन किया जाता था.  इसके अलावा दूसरे रोल दिए ही नहीं जाते थे. उन्हें कई बार रिजेक्शन भी झेलना पड़ा था. कुछ ऐसा ही उनके साथ आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए भी हुआ था. 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर के साथ पूजा बेदी, दीपक तिजोरी और आयशा जुल्क भी थीं. अक्षय ने भी इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था. लेकिन वह रोल दीपक तिजोरी को मिल गया.

ईटी टाइम्स को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में दीपक तिजोरी ने बताया था कि वह और अक्षय एक साथ ऑडिशन देने गए थे. ‘अक्षय और मैं दोनों ने ही ऑडिशन दिया और रिजेक्ट हो गए थे. फिल्म 75 फीसदी कंपलीट हो गई थी तब मुझे बुलाया गया था’. इस फिल्म को मंसूर खान ने निर्देशित किया था और नासिर हुसैन ने प्रोड्यूस किया था.

इसे भी पढ़िए-ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी पर सलमान खान के रिएक्शन ने जीत लिया था दिल, जमकर हुई थी तारीफ

अक्षय कुमार ने 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इन दिनों अक्षय कुमार की कई फिल्में पाइपलाइन में हैं. जल्द ही वानी कपूर और हुमा कुरैशी के साथ उनकी फिल्म ‘बेल बॉटम’ रिलीज होने वाली हैं. इसके अलावा ‘रामसेतु’ में जैकलीन फर्नांडिज और नुसरत भरूचा संग नजर आएंगे. इसके अलावा मानुषी छिल्लर की डेब्यू फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में भी काम कर रहे हैं. फिल्मों के अलावा अक्षय म्यूजिक वीडियो में भी काम कर रहे हैं. उनका म्यूजिक वीडियो ‘फिलहाल’ और ‘फिलहाल 2’ (Filhaal 2) बेहद पसंद किया जा रहा है.

.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here