ओलिंपिक पर कोरोना का साया: खेल गांव में 2 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित; एक दिन पहले एक अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी

0
4
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympic Village Coronavirus Case Update; Two Athletes Have Become The First COVID Test Postive Found In PyeongChang A Day Earlier, An Officer Engaged In Preparation Was Corona Infected

टोक्यो16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक है।

टोक्यो ओलिंपिक पर कोरोना का खतरा गहराता जा रहा है। ओलिंपिक शुरू होने में पांच दिन रह गए हैं, वहीं रविवार को खेल गांव में दो और कोरोना के मामले सामने आए हैं। हालांकि अभी आयोजन कमेटी की ओर से इसका खुलासा नहीं किया गया है कि ये किस देश के खिलाड़ी हैं। इससे पहले शनिवार को खेल गांव में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। खेल गांव में तैयारी में जुटा एक अधिकारी कोरोना संक्रमित हो गया था।

जानकारी के मुताबिक खेल गांव में खिलाड़ियों के किए गए कोरोना टेस्ट में दो खिलाड़ियों का पहला टेस्ट पॉजिटिव आया है। कुछ दिन पहले जापान में मौजूद एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं, ब्राजील की जूडो टीम जिस होटल में रुकी है, वहां के आठ कर्मचारियों के भी संक्रमित होने का मामला सामने आया था।

ओलिंपिक में खुद गले में डालना होगा मेडल
ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले हर एथलीट का सपना होता है मेडल जीतना। जीत हासिल करने वाले एथलीटों को पोडियम पर मेडल पहनाया जाता है। यह लम्हा उनके जीवन का सबसे यादगार पल भी बन जाता है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण टोक्यो ओलिंपिक में ऐसा नहीं होगा। इस बार विजेता एथलीटों को खुद ही अपने गले में मेडल डालना होगा। साथ ही मेडल सेरेमनी के दौरान एथलीटों के हाथ मिलाने और गले मिलने पर पर रोक होगी।

ओलिंपिक में दर्शकों की एंट्री पर रोक
कोरोना महामारी के कारण टोक्यो में आपातकाल लागू है। ओलिंपिक स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन कर दी गई है। पहले कहा गया था कि हर स्टेडियम में 50% दर्शकों (अधिकतम 10 हजार) को एंट्री दी जा सकती है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एंट्री पर बैन लगा दिया गया है।

जापान के लोग ओलिंपिक के पक्ष में नहीं
जापान विशेषकर टोक्यो के निवासी कोरोनाकाल में ओलिंपिक आयोजन के पक्ष में नहीं हैं। अधिकांश सर्वे में 60 से 70% लोगों ने कहा कि अभी ओलिंपिक को टाल देना बेहतर होगा। मार्च में शुरू हुई ओलिंपिक टॉर्च रिले को भी कई शहरों में विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। एक शहर में तो मशाल बुझाने की कोशिश भी हुई थी। हालांकि, जापान की सरकार ने आयोजन जारी रखने का फैसला किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here