करीना कपूर पर ईसाई संगठन ने लगाया धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप, दर्ज कराई शिकायत

0
14
Advertisement


बीड. बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की चर्चित पुस्तक ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ (Pregnancy Bible) के टाइटल पर एक ईसाई संगठन ने आपत्ति जताई है. एक ईसाई समूह ने एक्ट्रेस करीना कपूर खान की पुस्तक के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए बुधवार को उनके और दो अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इस समूह ने उन पर अपने समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने पुस्तक को लेकर शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दूसरे लेखक का भी नाम है.

शिंदे ने अपनी शिकायत में करीना कपूर खान और अदिति शाह भीमजानी की लिखित और जगरनॉट बुक्स की प्रकाशित पुस्तक के शीर्षक ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’ का उल्लेख किया है. उन्होंने कहा है कि किताब के शीर्षक में पवित्र शब्द ‘बाइबिल’ का इस्तेमाल किया गया है और इससे ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. शिंदे ने एक्ट्रेस और दो अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि की, लेकिन कहा कि कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. शिवाजी नगर थाना प्रभारी निरीक्षक साईनाथ थोम्ब्रे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘हमें शिकायत मिली है, लेकिन यहां कोई मामला दर्ज नहीं किया जा सकता क्योंकि घटना यहां (बीड में) नहीं हुई है. मैंने उन्हें मुंबई में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी है.’

करीना ने बीती 9 जुलाई को ही अपनी इस किताब का विमोचन किया था. फरवरी में अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली करीना ने इस पुस्तक को अपना तीसरा बच्चा बताया था. किताब के प्रमोशन के सिलसिले में उन्होंने सोशल मीडिया पर कई पोस्ट की थीं. एक्ट्रेस के अनुसार इस पुस्तक में उन्होंने अपनी दोनों प्रेग्नेंसी टाइम के दौरान महसूस किए गए शारीरिक और भावनात्मक अनुभवों का उल्लेख किया है.

(भाषा के इनपुट के आधार पर)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here