कान्स फिल्म फेस्टिवल में चला था शाहरुख खान की फिल्म ‘देवदास’ का जादू, मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

0
21
Advertisement


नई दिल्ली. रिलीज के 19 साल बाद भी संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म ‘देवदास (Devdas) अभी भी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में किए गए सबसे शानदार कामों में से एक मानी जाती है. भव्य सेट से लेकर लुभावने दृश्यों तक, फिल्म निर्माता ने दर्शकों को एक ऐसा सिनेमाई अनुभव दिया, जैसा पहले कभी नहीं था. ‘देवदास’ के रूप में शाहरुख खान (Shahrukh Khan), पारो के रूप में ऐश्वर्या राय बच्चन और चंद्रमुखी के रूप में माधुरी दीक्षित ने फिल्म में रोमांस, प्यार, जुनून और दर्द की कहानी को खूबसूरती से बुना है.

शानदार निर्देशन और हर बारीकी से किए गए काम ने एक संगीतमय कृति को जन्म दिया, जिसने किसी अन्य भारतीय फिल्म से एक अलग तरह की अंतरराष्ट्रीय पहचान हासिल की. फिल्म का गर्मजोशी से स्वागत किया गया, और दुनियाभर के लोग भंसाली के निर्देशन और लार्जर देन लाइफ सिनेमा को गढ़ने के लिए प्रभावित हुए. दरअसल, फेस्टिवल में फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला था.

ये भी पढ़ें: 19 Years of ‘Devdas’: जब शाहरुख खान की धोती बार-बार गिर रही थी, एक्टर ने सुनाया मजेदार किस्सा

दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या, जिन्होंने फिल्म के साथ कान्स में डेब्यू किया था. उन्होंने 2017 में ओपन एयर सिनेमा के एक हिस्से के रूप में अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए इसका फिर से प्रतिनिधित्व किया. कान्स के अलावा, भंसाली ने 56 वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए नामांकन भी हासिल किया और यह फिल्म टाइम पत्रिका की ‘द 10 ग्रेटेस्ट मूवीज ऑफ द मिलेनियम’ में आठवें स्थान पर रही.



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here