कोरोना पर मोदी की बैठक: प्रधानमंत्री आज महाराष्ट्र समेत 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे; 3 दिन पहले नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में स्थिति का जायजा लिया था

0
9
Advertisement


9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।- फाइल फोटो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना की स्थिति पर चर्चा करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 11 बजे से होने वाली इस मीटिंग में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा और केरल शामिल होंगे।

कोरोना की स्थिति पर 4 दिन में यह मोदी की दूसरी बैठक होगी। इससे पहले मंगलवार को मोदी ने उत्तर-पूर्वी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मीटिंग की थी। इस में राज्यों में कोरोना की स्थिति को लेकर विस्तार से चर्चा की गई थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने माइक्रो लेवल पर कड़े कदम उठाने की सलाह दी थी।

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 39071 मरीज मिले
देश में कोरोना के नए केस और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में अंतर लगभग स्थिर है। यानी जितने केस आ रहे हैं उससे कुछ कम या कुछ ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 39,071 नए मरीज मिले, 39,827 ठीक हुए और 544 ने जान गंवाई। गुरुवार को मौत का आंकड़ा बीते 101 दिन में सबसे कम रहा। इससे पहले इसी साल 5 अप्रैल को 446 संक्रमितों की मौत हुई थी।

एक्टिव केस में भी एक दिन की बढ़त के बाद उछाल आया है। बुधवार को इसमें 1,874 की बढ़ोतरी हुई थी तो वहीं, गुरुवार को इसमें 1,316 की कमी आई। अब देश में 4.24 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here