कोहली ने दी बधाई: श्रीलंका में वनडे सीरीज जीतने पर विराट बोले- कठिन परिस्थिति से जीत तक पहुंचने के लिए दिखा बेहतर प्रयास

0
12
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • India VS Sri Lanka 2nd ODI Team India’s Captain Virat Kohli Congratulates On Winning The Series With Sri Lanka; Said Great Victory, Better Efforts To Reach Victory From Difficult Situation

लंदन27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। 276 रन का टारगेट चेज करते हुए भारत ने एक वक्त 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था टीम हार जाएगी। पर इसके बाद दीपक और भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाला और 84 बॉल पर नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने 49.1 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-0 से जीत लिया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को जीत पर बधाई दी है और कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किए। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा- शानदार जीत, एक कठिन परिस्थितियों से जीत तक पहुंचने के लिए बेहतर प्रयास था। सूर्या और डीसी ने दबाव में शानदार प्रदर्शन किए।

दीपक चाहर मैन ऑफ द मैच रहे
दीपक चाहर ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किए। चाहर ने पहले गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 53 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं विपरीत परिस्थिति में भारतीय पारी को संभालते हुए जीत दिलाई। उन्होंने पहली इंटरनेशनल फिफ्टी लगाई। वे 82 बॉल पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, भुवनेश्वर ने उनका अच्छा साथ निभाया और 28 बॉल पर 19 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की पारी खेली।

भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा
वहीं, श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वन-डे जीतने के मामले में भी भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 161 मैच में से 93 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान ने श्रीलंका को 155 मैचों में 92 बार हराया है। यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत है। टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज भी जीत ली है। टीम को फिलहाल 2-0 की अजेय बढ़त है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।

श्रीलंका के लिए करुणारत्ने ने महत्वपूर्ण पारी खेली
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका की फिफ्टी की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। अविष्का ने 50 रन और असलंका ने 65 रन की पारी खेली। असलंका के इंटरनेशनल करियर की यह पहली फिफ्टी रही।

इसके अलावा आखिरी में चमिका करुणारत्ने ने एकबार फिर 33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। पहले वनडे में भी करुणारत्ने ने आखिर में 35 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए थे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिले।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here