चीन के प्राइमरी स्कूल में फूटा कोरोना बम: फुजियान प्रांत में 36 बच्चों की रिपोर्ट पाॅजिटिव; शहर सील, सिनेमा हॉल बंद, सार्वजनिक गतिविधियों पर रोक

0
5


बीजिंग33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

चीन के दक्षिण-पूर्वी प्रांत फुजियान में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से अटैक किया है। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक, फुजियान के पुतियान शहर में स्थित एक स्कूल में 36 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें डेल्टा वैरिएंट के केस मिले हैं। अधिकारियों के मुताबिक, अकेले फुजियान शहर में एक ही दिन में कोरोना के नए मरीज 22 से बढ़कर 59 हो गए हैं।

हालात पर नियंत्रण रखने के लिए प्रशासन ने यहां सिनेमा हॉल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट समेत सभी सार्वजनिक गतिविधियों को बंद कर दिया है। साथ ही लोगों को शहर से बाहर जाने पर रोक लगा दी है। पिछले 4 दिनों में फुजियान प्रांत के 3 शहरों में कोरोना के 102 मामले सामने आए हैं। इनमें अधिकतर मामले डेल्टा वैरिएंट के ही हैं।

सिंगापुर से लौटे जोड़े में मिला डेल्टा वैरिएंट का केस
फुजियान में डेल्टा का पहला केस सिंगापुर से लौटे एक कपल में मिला है। बताया जा रहा है कि इनके 12 साल के बच्चे और एक अन्य स्टूडेंट्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। दोनों बच्चे पुतियान प्राइमरी स्कूल में पढ़ते हैं। इस स्कूल को अभी हाल ही में कोरोना प्रतिबंधों में छूट के बाद खोला गया था। फिलहाल प्रशासन ने इस स्कूल को बंद करवा दिया है और यहां पढ़ने वाले बच्चों और स्कूल स्टाफ को क्वारैंटाइन कर दिया है।

60% उड़ानें रद्द, सख्त लॉकडाउन लागू
चीन सरकार ने मंगलवार को जियामेन एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 60% फ्लाइट रद्द कर दी हैं। साथ ही पुतियान और जियामेन प्रशासन ने बड़े स्तर पर कोरोना टेस्टिंग कैंपेन शुरू कर दिया है। दोनों शहरों में पिछले साल की तरह सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

पुतियान और जियामेन प्रशासन ने मास टेस्टिंग कैंपेन शुरू कर दिया है।

पुतियान और जियामेन प्रशासन ने मास टेस्टिंग कैंपेन शुरू कर दिया है।

चीन में 1 अक्टूबर से शुरू होने वाला है हॉलिडे वीक
फुजियान में केस तब बढ़ने लगे हैं, जब चीन में 1 अक्टूबर से सप्ताह भर तक चलने वाला नेशनल हॉलिडे वीक शुरू होने वाला है। इस दौरान चीनी नागरिक देश-दुनिया घूमने के लिए निकलते हैं। इसे चीन की टूरिज्म इकोनॉमी का भी एक अहम हिस्सा माना जाता है। नए मामले सामने आने के बाद इस नेशनल हॉलिडे वीक पर भी ग्रहण लगता दिख रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here