जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़: कम से कम दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना, पुलिस और सुरक्षा बलों का संयुक्त ऑपरेशन जारी

0
16
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir Pulwama Encounter Updates Security Personnel Deployed Operation Underway

7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बुधवार तड़के आतंकियों और सुरक्षा बलों के मुठभेड़ शुरू हो गई। यहां कम से कम दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम की ओर से ऑपरेशन जारी है।

2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था
इससे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था। यह मुठभेड़ सुबह शुरू हुई और दोनों तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग काफी देर तक होती रही। कश्मीर के IGP (इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए पांचों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं। इनमें एक डिस्ट्रिक्ट कमांडर निशाज लोन है।

IG ने बताया कि गुरुवार देर शाम पुलवामा SP को खबर मिली थी कि एक गांव में 5 आतंकवादी छिपे हैं। आर्मी, पुलिस, CRPF ने मिलकर इलाके को घेर लिया। कुछ देर में आतंकियों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। इसमें आर्मी का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई। रात में ही इलाके में रहने वाले नागरिकों को घर से निकाला गया।

9 जुलाई को सुंदरबनी में जवानों ने 2 आतंकियों को ढेर किया था
वहीं, 9 जुलाई को राजौरी में जवानों ने आतंकियों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश नाकाम कर दी। सुंदरबनी इलाके में घुसपैठियों और जवानों के बीच हुई फायरिंग में दो पाकिस्तानी आतंकी ढेर हो गए। घटना में दो जवान भी शहीद हो गए।

पीआरओ डिफेंस जम्मू की ओर से बताया गया कि आतंकियों से दो AK-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। ऑपरेशन में नायब सूबेदार श्रीजीत एम और सिपाही मारुप्रोलू जसवंत रेड्डी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में इलाज के दौरान वे नहीं बच सके।

पुंछ में LoC पर सीजफायर की खबर
दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर की खबर मिली है। इसे देखते हुए जवानों को बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पुंछ इलाके की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिनमें बॉर्डर पर अलर्ट जवानों को देखा जा सकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here