टीम इंडिया का कप्तान बदलेगा: रोहित शर्मा हो सकते हैं लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में कैप्टन, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली खुद कप्तानी छोड़ने की घोषणा करेंगे

0
7


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Team India T20 World Cup Rohit Sharma Can Become Captain After T20 World Cup; Kohli May Step Down From ODI And T20 Captaincy

मुंबई33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा के वनडे और टी-20 के कप्तान बनने की चर्चा शुरू हो गई है। वर्तमान कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टी-20 और वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा है कि वर्ल्डकप के बाद कोहली कप्तानी छोड़कर अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करेंगे।

खबर के मुताबिक कोहली ने इसको लेकर टीम मैनेजमेंट के साथ ही रोहित से भी बातचीत की है। कोहली अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। ऐसे में वह भी धोनी के नक्शे कदम पर चलेंगे। धोनी ने भी बल्लेबाजी पर फोकस करने के लिए टेस्ट की कप्तानी कोहली को सौंपी थी। अब कोहली भी ऐसा करने जा रहे हैं। उन्होंने रोहित के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी बांटने का फैसला किया है।

कोहली की बल्लेबाजी पर असर
तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। कोहली ने टेस्ट में अपना आखिरी शतक 2019 नवंबर में बनाया था। कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को बेहतर बनाने के लिए उस पर फोकस करने की जरूरत है। वहीं 2022 और 2023 के बीच टीम इंडिया को दो वर्ल्डकप (वनडे और टी-20) भी खेलने हैं। ऐसे में उनके लिए और टीम इंडिया के लिए भी जरूरी है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करें। कोहली भी मान रहे हैं कि तीनों फॉर्मेट की कप्तानी की जिम्मेदारी उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही है।

रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जीते हैं पांच बार खिताब
रोहित शर्मा की कप्तानी में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब जीते हैं। ऐसे में कोहली की कप्तानी छोड़ने पर रोहित की दावेदारी मजबूत होगी। रोहित अभी वनडे टीम के उपकप्तान भी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here