टोक्यो ओलिंपिक 2021: जोकोविच ने ओलिंपिक में भाग लेने का ऐलान किया; सेरेना, फेडरर और नडाल भाग नहीं लेने फैसला कर चुके हैं

0
10
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Djokovic Announces His Participation In The Olympics; Serena Federer And Nadal Have Decided Not To Participate

टोक्योएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नोवाक जोकोविच

हाल ही में अपना 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नोवाक जोकोविच ने कहा है कि वह टोक्यो ओलिंपिक में भाग लेंगे। जोकोविच ने अपना छठा विम्बलडन जीतने के बाद कहा था कि उनके भाग लेने की संभावना फिफ्टी -फिफ्टी है। अब, हालांकि, वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर ने ओलिंपिक में भाग लेने की पुष्टि कर दी है।

अगर जोकोविच टोक्यो ओलिंपिक और US ओपन जीत लेते हैं तो वह टेनिस का ‘गोल्डन स्लैम’ पूरा करने वाले पहले और आब तक इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे। उन्होंने इस साल के हुए तीनों ग्रैंड स्लैम पर कब्जा जमाया है। दूसरी ओर रोजर फेडरर, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स पहले ही ओलिंपिक में भाग नहीं लेने का ऐलान कर चुके हैं।

सेरेना ने ओलिंपिक में अब तक चार मेडल जीते हैं
सेरेना विलियम्स ने विम्बलडन के दौरान वीडियो कांफ्रेंस में बताया था कि वह ओलिंपिक में भाग नहीं ले रहीं हैं। हालांकि, उन्होंने इसका कारण नहीं बताया था। सेरेना ने अमेरिका के लिए ओलंपिक खेलों में चार मेडल जीते हैं, जिसमें 2012 लंदन ओलंपिक में सिंगल्स और डबल्स दोनों वर्ग का गोल्ड शामिल है। वह 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में डबल्स में गोल्ड जीत चुकी हैं। उन्होंने युगल वर्ग के सभी गोल्ड मेडल अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं। 2016 रियो ओलिंपिक में सेरेना तीसरे दौर में बाहर हो गई थीं।

फेडरर ने घुटने की वजह से ओलिंपिक से हटने का फैसला किया
रोजर फेडरर ने घु़टने की चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है। फेडरर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा था कि विम्बलडन के दौरान उन्हें फिर से घुटने में दर्द का अहसास हुआ। जिसकी वजह से उन्हें टोक्यो से हटने का फैसला करना पड़ा है। उन्होंने कहा, “मैं ओलिंपिक में भाग नहीं लेने से निराश हूं।”

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर को हाल ही में खेले गए विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में ह्यूबर्ट हर्काज से हार का सामना करना पड़ा था।

नडाल 2008 ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं
वहीं, 20 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन में हार के बाद ही ओलिंपिक और विम्बलडन में भाग नहीं लेने का ऐलान कर दिया था। नडाल 2008 ओलपिंक में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here