तीन राज्यों में बिजली का कहर: UP में 37, राजस्थान में 20 और MP में 11 लोगों की मौत, झुलसने से 60 लोग घायल

0
12
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • More Than 40 Killed । Lightning In Uttar Pradesh । 20 In Rajasthan । 11 In Madhya Pradesh

नई दिल्ली13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आसमान से गिरी बिजली ने रविवार को तीन राज्यों में 68 लोगों की जिंदगी छीन ली। UP में 37 लोगों की मौत हुई, जबकि 22 झुलस गए। राजस्थान में 20 की मौत हो गई और 35 झुलस गए। वहीं, मध्यप्रदेश में 11 लोगों ने दम तोड़ दिया और 13 झुलस गए। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

राजस्थान: वॉच टाव पर बिजली गिरने से 11 की मौत
जयपुर के आमेर महल के वॉच टावर पर बिजली गिरने से हुई 11 लोगों की मौत सहित राज्य में कुल 20 लोगों की मौत हुई है। जयपुर में ही शिवदासपुरा में एक बच्चे की मौत बिजली गिरने से हो गई। इनके अलावा कोटा में 4 और धौलपुर के बाड़ी में 3 बच्चों की मौत हुई है। सवाई माधोपुर-टोंक बॉर्डर पर एक गांव में एक शख्स की मौत हो गई।

​​​​​​MP: होशंगाबाद में पानी पी रहे किसान पर बिजली गिरी
मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल में बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में ब वहीं रीवा में मंदिर परिसर में बिजली गिरने से 27 साल के गुड्‌डू उपाध्याय ने दम तोड़ दिया। होशंगाबाद के बनखेड़ी के करीब 10 किलोमीटर दूर करपा में रविवार शाम 5 बजे बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। दौलत सिंह (40) पटेल पुत्र चोखेलाल खेत में ट्रैक्टर चला रहे थे, तभी उतरकर पेड़ के नीचे जाकर पानी पीने लगे। इसी दौरान बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई।

UP: सीएम योगी ने 4-4 लाख रु. देने की घोषणा की
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 2 मासूम बच्चों सहित 13 लोगों की मौत बिजली गिरने से हो गई। मरने वालों में कानपुर देहात की 2 महिलाओं सहित 5 लोगों, फिरोजाबाद के 3, कौशांबी के 2, मिर्जापुर का एक व्यक्ति शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here