देश में कोरोना के हालात पर चर्चा: हेल्थ सेक्रेटरी आज शाम 6 बजे सदन के नेताओं को संबोधित करेंगे; महामारी की वजह से बने हालात और मैनेजमेंट पर प्रेजेंटेशन भी देंगे

0
14
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Narendra Modi Latest News Update; Narendra Modi, PM Modi, Health Secretary Latest News, Health Secretary Rajesh Bhushan In Parliament, Rajesh Bhushan, Corona Outbreak In India

नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव आज शाम 6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में देश में कोरोना के हालात पर सदन के नेताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान हेल्थ सेक्रेटरी राजेश भूषण महामारी की वजह से बने हालात और मैनेजमेंट से जुड़ा प्रेजेंटेशन भी पेश कर सकते हैं।

इससे पहले सर्वदलीय बैठक के दौरान PM मोदी खुद यह प्रेजेंटेशन देने वाले थे, जिसको लेकर विपक्षी पार्टियों ने विरोध दर्ज कराया था। उनका कहना था कि जिस वक्त संसद का सत्र चल रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री को अपनी बात संसद में ही रखनी चाहिए।

TMC सांसद बोले- यह विपक्ष की जीत
सरकार के फैसले को तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इसे विपक्ष की जीत करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘संसद, रचनात्मक विपक्ष चलता रहे। सर्वदलीय बैठक में संसदीय मामलों के मंत्री ने बताया था कि प्रधानमंत्री कॉन्फ्रेंस हॉल में कोरोना पर प्रेजेंटेशन देंगे। हम इस बात पर अड़े रहे कि प्रधानमंत्री का कोई भी बयान संसद के अंदर ही होना चाहिए। अब खबर मिली है कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में स्वास्थ्य सचिव बैठक को संबोधित करेंगे।’

खड़गे बोले- पहले चर्चा फिर प्रेजेंटेशन
राज्यसभा में सदन के नेता और कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पहले डिस्कशन उसके बाद प्रेजेंटेशन। अगर वे डिस्कशन नहीं चाहते और सभी सांसदों को प्रेजेंटेशन देना है, तो सेंट्रल हाल में दें। अगर कोविड की वजह से आप एक ही जगह नहीं बैठा सकते, तो इसे 2 दिन में कर सकते हैं या सुबह-शाम एक दिन में भी कर सकते हैं।

बीते दिन 30 हजार से कम मामले आए

  • देश में सोमवार को 29,413 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान 45,345 लोगों ने कोरोना को मात दी और 372 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत भी हुई।
  • नए संक्रमितों की बात करें, तो यह आंकड़ा पिछले 125 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले 16 मार्च को 28,869 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी।
  • देश में फिलहाल 3.99 लाख संक्रमितों का इलाज चल रहा है। यह आंकड़ा पिछले 117 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले 24 मार्च को 3.91 लाख एक्टिव केस थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here