दैनिक भास्कर पर IT रेड के खिलाफ भड़का जनाक्रोश: विपक्षी दलों ने सरकार पर बोला हमला- कहा लोकतंत्र की हत्या हो रही; पूरे यूपी में आप कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे, आम लोगों ने कहा- मैं भी भास्कर

0
7
Advertisement


लखनऊ18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकारी खामियों की असल तस्वीर दिखाने वाले दैनिक भास्कर ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड को लेकर जनाक्रोश भड़क उठा है। करोड़ों देशवासियों ने दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया साइट्स पर ‘#मैं_भी_भास्कर’, #Istandwithdainikbhaskar, मैं_स्वतंत्र_हूं_क्योंकि_मैं_भास्कर_हूं ट्रेंड होने लगा। कई राजनीतिक दलों ने भी इस रेड पर केंद्र सरकार पर हमला किया। आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में इसके खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

समाजवादी पार्टी ने कहा- जो सच दिखाता है उसे CBI, ED, IT से डराया जाता है

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से दैनिक भास्कर के साथ खड़े होने की बात कही। लिखा, ‘डरपोक सत्ता जब घबराती है, ED, IT, टैक्स CBI से डराती है! सच की स्याही से सरकारों के भ्रष्टाचार, कोरोना कुप्रबंधन, बदइंतजामी से हुए नरसंहार, झूठे दावे, हवाहवाई घोषणाओं की पोल खोलने वाले मीडिया संस्थान दैनिक भास्कर, भारत समाचार के ठिकानों पर देशव्यापी इनकम टैक्स के छापे निंदनीय।’ सपा के MLC उदयवीर ने कहा, ये हिटलरशाही है। चौथे स्तंभ पर हमला है। देश को एकसाथ आना होगा। वरना लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। सबको स्वतंत्र प्रेस के साथ खड़ा होना चाहिए।

कांग्रेस ने कहा- लोकतंत्र पर हमला है

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार सच की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस इसके खिलाफ खड़ी है। अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्विट करके लिखा, ‘प्रिय पत्रकार साथियों, आयकर विभाग का छापा आपकी सच्ची पत्रकारिता के लिये सरकारी प्रमाण पत्र है। हिम्मत मत हारियेगा, पाठकों और दर्शकों की नज़र में आपका सम्मान बढ़ रहा है। #DainikBhaskar’

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ‘कमल’ वाले ‘कलम’ वालों से डरते हैं, दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर छापेमारी लोकतंत्र पर हमला है। आजमगढ़ के गोपालपुर से विधायक नफीस अहमद ने कहा कि सरकार जो छापेमारी कर रही है ये निंदनीय है। लोकतंत्र के लिए खतरा है। ये आवाज को दबाने की कोशिश है।

आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने पूरे उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन करने का ऐलान किया। लिखा, ये आपातकाल है कल पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी आंदोलन करेगी। हम दैनिक भास्कर पर हो रही सरकारी गुंडागर्दी के खिलाफ हैं।’

TMC ने कहा- दैनिक भास्कर ने सच दिखाया, करोड़ों जनता साथ
तृणमूल कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष नीरज राय ने दैनिक भास्कर पर रेड की निंदा की। कहा, ये फांसीवादी सरकार चल रही है। इस सरकार में सच की आवाज मजबूती के साथ उठाने वालों को इसी तरह से परेशान किया जाता है। ‘दैनिक भास्कर’ ने गंगा में लाशों का सच उजागर किया। बेरोजगारों की आवाज उठाई, पंचायत चुनाव में सरकार की दबंगाई का सच सबके सामने रखा।

सरकार की कमियों को उजागर करने वाले दैनिक भास्कर की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। जनता जान रही है कि जो इनके इशारे पर नहीं चलेगा उसे ये दबाने की कोशिश करेंगे। जनता इसका जवाब देगी। समाचार पत्रों पर कार्रवाई करने से बेहतर है युवाओं को रोजगार दें। सच की आवाज उठाने वाले दैनिक भास्कर के साथ देश की जनता है। दैनिक भास्कर को पढ़कर मुझे सच का पता चलता है। मैं दैनिक भास्कर के साथ हूं। मेरी पूरी पार्टी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीदी दैनिक भास्कर के साथ खड़ी हैं।

इन खबरों ने सरकारी कमियों को उजागर किया-

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here