नहीं रही बालिका वधु की दादी सा: दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का 75 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन, पिछ्ले साल ब्रेन स्ट्रोक हुआ था

0
15
Advertisement


10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुरेखा के पास बधाई हो फिल्म के बाद कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं आया था। इसलिए पिछले साल उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की ओर से 65 साल से अधिक उम्र के एक्टर्स पर शूटिंग के लिए लगाया बैन हटाने की मांग भी की थी। -फाइल फोटो

मशहूर एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया है। वे 75 साल की थी। सीरियल बालिका वधू में उन्होंने दादी सा की भूमिका निभाई थी। सुरेखा के पास बधाई हो फिल्म के बाद कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं आया था। इसलिए पिछले साल उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की ओर से 65 साल से अधिक उम्र के एक्टर्स पर शूटिंग के लिए लगाया बैन हटाने की मांग भी की थी।

दो साल में दो बार हुआ ब्रेन स्ट्रोक
सुरेखा सीकरी को पहले 2018 में महाबलेश्वर में एक टीवी शो की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। वे गिर गई थीं, जिससे उसके सिर में चोट लगी थी। तब खबरें आई थीं कि उन्हें पैरालिसिस हो गया था। हालांकि, देखभाल में रहने के बाद वे ठीक हो गई थीं।

लॉकडाउन के दौरान उन्हें फिर से स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें ICU में रखा गया था। डॉक्टर्स का कहना था कि उनके ब्रेन में बना ब्लड क्लॉट दवाएं देने के बाद हट गया था।

मदद को लेकर कहा था- मुझे भीख नहीं चाहिए
सुरेखा सीकरी ने मुश्किलों के दौरान कहा था, ‘एड फिल्मों के ऑफर मेरे लिए काफी नहीं हैं, मुझे और ज्यादा काम करना पड़ेगा क्योंकि मेडिकल बिल के अलावा मेरे भी कई खर्चे हैं लेकिन प्रोड्यूसर्स कोई रिस्क नहीं ले सकते। लोगों ने मेरी आर्थिक मदद करने की कोशिश की जिसके लिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं। लेकिन मैंने किसी से कोई आर्थिक मदद नहीं ली है। मुझे काम दीजिए और मैं सम्मान से पैसा कमाना चाहती हूं।’

अभिनय की दुनिया में बिताये 50 साल
सुरेखा सीकरी ने भारतीय थिएटर, फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम थीं। 1978 राजनीतिक ड्रामा ‘किस्सा कुर्सी का’ में वे पहली बार नजर आईं थीं। इसके बाद, वह कई हिंदी सोप ओपेरा का हिस्सा बनीं। यूपी में जन्मी सुरेख ने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में से अपनी एक्टिंग को निखारा। वरिष्ठ अभिनेत्री ने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार भी जीता। बालिका वधू में कल्याणी देवी के रूप में उनका रोल में टेलीविजन के सबसे लोकप्रिय किरदारों में से एक है।
उन्हें आखिरी बार ज़ोया अख्तर की घोस्ट स्टोरीज़ के सेगमेंट में देखा गया था, जिसका प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर हुआ था। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की थी और उनका एक बेटा राहुल सीकरी था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here