पंत मामले पर गांगुली की सफाई: BCCI प्रेसिडेंट ने कहा- हर वक्त मास्क पहने रहना संभव नहीं; वेम्बली में यूरो कप मैच देखने के बाद कोरोना पॉजिटिव हुए थे ऋषभ

0
17
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sourav Ganguly Defends Rishabh Pant, Says Impossible To Wear Mask All The Time | India Tour Of England

दुबई19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गांगुली ने पंत का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में दर्शकों को लेकर नियम में बदलाए किए गए। पंत 8 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत पर सफाई दी है। उन्होंने बिना मास्क के यूरो कप टूर्नामेंट में मैच देखने पहुंचे पंत के लिए कहा कि हर वक्त मास्कर पहनकर रहना संभव नहीं है। पंत वेम्बली में इंग्लैंड और जर्मनी का प्री-क्वार्टरफाइनल मैच देखने पहुंचे थे। इसके बाद 8 जुलाई को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके साथ ही टीम इंडिया के थ्रो-डाउन एक्सपर्ट दयानंद गरानी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान पंत बिना मास्क के मैच देखने पहुंचे थे।

यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान पंत बिना मास्क के मैच देखने पहुंचे थे।

इंग्लैंड में दर्शकों के लिए नए नियम बनाए गए
सौरभ ने न्यूज-18 से बातचीत में कहा कि हमने इंग्लैंड में यूरो कप और विम्बलडन दोनों टूर्नामेंट में देखा कि फैंस को लेकर नियमों में काफी बदलाव किए गए। अब भारी संख्या में दर्शक मैच देखने स्टेडियम पहुंच रहे हैं। भारतीय टीम भी 20 दिन की छुट्टी पर थी। ऐसे में मास्क पहनकर रहना संभव नहीं है।

पंत की 2 कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकीं
पंत को आइसोलेशन में 8 दिन बीत चुके हैं और पॉजिटिव आने के बाद से उनकी 2 रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। हालांकि, उन्हें 7 दिन और लंदन में ही बिताना होगा। वहीं, दयानंद के संपर्क में आए बॉलिंग कोच भरत अरुण, ऋद्धिमान साहा और ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को भी आइसोलेट कर दिया गया है। यह सभी लंदन में सख्त क्वारैंटाइन नियमों का पालन कर रहे हैं।

पंत के पॉजिटिव आने के बाद भी टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बिना मास्क के 10 जुलाई को विम्बलडन फाइनल देखने पहुंचे थे।

पंत के पॉजिटिव आने के बाद भी टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बिना मास्क के 10 जुलाई को विम्बलडन फाइनल देखने पहुंचे थे।

किसी भी संदिग्ध को डरहम नहीं भेजा जाएगा
टीम इंडिया गुरुवार को डरहम पहुंच गई। वहीं, पंत, दयानंद, भरत, साहा और अभिमन्यु को टीम इंडिया के साथ डरहम नहीं भेजा गया। यह सभी लंदन में ही रहेंगे। 10 दिन के आइसोलेशन और 2 निगेटिव RT-PCR टेस्ट के बाद ही इन्हें डरहम बुलाया जाएगा। भारत को 20 जुलाई से काउंटी-XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना है। इसके बाद टीम एक और प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

शुभमन की जगह ओपनर पर फैसला टीम मैनेजमेंट लेगा
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है। यह सीरीज 14 सितंबर तक चलेगी। ओपनर शुभमन गिल चोट की वजह से पहले ही बाहर हो चुके हैं। गांगुली से यह पूछे जाने पर कि शुभमन की जगह कौन ओपनिंग करेगा। उन्होंने जवाब दिया कि मैं इन सब मामलों में नहीं पड़ता। यह फैसला टीम मैनेजमेंट को लेना है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here