पहली बार PPE किट में मैच प्रैक्टिस: श्रीलंकन कोच किट पहनकर खिलाड़ियों को दे रहे ट्रेनिंग; बैटिंग कोच समेत 2 के संक्रमित होने के बाद SLC का फैसला

0
11
Advertisement


कोलंबो2 दिन पहले

PPE किट में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे श्रीलंका के कोच। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी।

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वनडे सीरीज में अब 4 दिन का समय बचा है। इससे पहले श्रीलंकन टीम प्रैक्टिस में जुट गई है। हालांकि, प्रैक्टिस के दौरान ग्राउंड से एक अनोखी तस्वीर सामने आई है। श्रीलंकन कोच PPE किट, मास्क और ग्लव्स पहनकर टीम को प्रैक्टिस करा रहे हैं। क्रिकेट में ऐसा पहली बार हो रहा है।

कुछ दिन पहले लंकन टीम के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके साथ ही श्रीलंका की ऑल्टरनेट टीम का एक सदस्य भी संक्रमित मिला। इसके बाद से सभी स्टाफ डरे हुए हैं। एहतियातन श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने यह फैसला लिया है।

श्रीलंकन खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई
श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने प्रैक्टिस सेशन का वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में कोच और स्टाफ किट पहने दिखाई दे रहे हैं। SLC ने यह फैसला बैटिंग कोच के पॉजिटिव आने के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए लिया है। हालांकि इंग्लैंड दौरे से लौटे दासुन शनाका समेत श्रीलंका के 21 खिलाड़ियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है।

डेल्टा वैरिएंट से बैटिंग कोच और एनालिस्ट संक्रमित
श्रीलंका के लिए चिंता की बात यह है कि बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और एनालिस्ट जीटी निरोशन दोनों डेल्टा वेरिएंट से पॉजिटिव हैं। कोरोना का यह वैरिएंट ज्यादा संक्रामक और खतरनाक है। माना जा रहा है कि दोनों इंग्लैंड में ही पॉजिटिव हुए। वे बाकी स्टाफ से भी मिलते-जुलते रहे हैं, लिहाजा उनके संक्रमित होने की भी आशंका है।

कोरोना की वजह से सीरीज के शेड्यूल में भी बदलाव
कोरोना की वजह से सीरीज को रीशेड्यूल भी करना पड़ा। पहले यह सीरीज 13 जुलाई से होनी थी। भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे 18, 20 और 23 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें 25, 27 और 29 जुलाई को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी। सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे। इसके साथ ही सभी मैचों का समय भी बदल दिया गया है।

12 जुलाई से प्रैक्टिस कर रही श्रीलंकन टीम
श्रीलंका की टीम पिछले महीने इंग्लैंड दौरे पर गई थी। टी-20 सीरीज के दौरान मैच रेफरी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को सारे मैच ऑफिशियल्स बदलने पड़े थे। श्रीलंकन टीम इंग्लैंड दौरे से 6 जुलाई को लौटी थी। उन्हें 7 दिन के सख्त क्वारैंटाइन से गुजरना पड़ा।

12 जुलाई से श्रीलंकन टीम के खिलाड़ी आइसोलेशन से बाहर मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। कुछ दिन पहले इंग्लैंड के भी 3 खिलाड़ी समेत 7 कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ दोयम दर्जे की टीम उतारनी पड़ी थी।

खिलाड़ियों के दो और समूह बायो बबल में
कोरोना की इस स्थिति को देखते हुए श्रीलंकाई बोर्ड ने पहले से वैकल्पिक प्लान तैयार कर रखा है। खिलाड़ियों के दो और अलग-अलग समूह को बायो बबल में रखा गया है। एक समूह कोलंबो में और दूसरा दांबुला में मौजूद है। जरूरत पड़ने पर इन समूहों में मौजूद खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ सीरीज में उतारा जा सकता है। SLC ने अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है।

अगले कुछ घंटे में श्रीलंका टीम की घोषणा हो सकती है
श्रीलंकन बोर्ड अगले कुछ घंटे में टीम की घोषणा भी कर सकता है। मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में मिली हार के बाद कप्तान बदला जा सकता है। विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा की जगह ऑलराउंडर दासुन शनाका को कप्तानी सौंपी जा सकती है। इसके साथ ही धनंजय डिसिल्वा को वाइस कैप्टेंसी सौंपी जा सकती है।

भारत के खिलाफ सीरीज से श्रीलंका को 90 करोड़ का फायदा
SLC ने बताया था कि भारत के खिलाफ सीरीज से उन्हें करीब 90 करोड़ रुपए का फायदा होगा। SLC के प्रेसिडेंट शमी सिल्वा ने बताया कि पहले कम मैच होने थे। बाद में हमने BCCI से बात कर इसे 6 मैचों का टूर बनाया। इससे हमें करीब 45 करोड़ रुपए का फायदा होगा।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here