पाकिस्तान में आतंकी हमला: खैबर पख्तूनख्वा में दहशतगर्दो के हमले में आर्मी कैप्टन सहित 12 जवानों की मौत, 15 घायल

0
14
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Terrorist Attack In Khyber Pakhtunkhwa Kills 12 Soldiers Including Army Captain, Many Taken Hostage

खैबर पख्तूनख्वाएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स  को बंधक बना लिया था। पाकिस्तानी सेना के जवान इन्हें छुड़ाने गए थे।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में पाकिस्तानी आर्मी के एक कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत हो गई। 15 जवानों के घायल होने की भी खबर है। घटना सोमवार की बताई जा रही है। आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया है।

हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ बताया जा रहा है। दावा ये भी किया जा रहा है कि आतंकियों ने सेना के कुछ जवानों को बंधक बना लिया है।बताया जा रहा है कि इस घटना में 28 बलोच रेजीमेंट के कैप्टन अब्दुल बासित की मौत हुई है।

बताया जा रहा है कि तालिबान-पाकिस्तान के आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया था जिसे छुड़ाने के लिए सेना ने ऑपरेशन चलाया। हालांकि, ये सफल नहीं हुआ और पाकिस्तानी आर्मी को भारी नुकसान उठाना पड़ा।

बता दें कि TTP पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों के पीछे रहा है, जिसमें हाल ही में क्वेटा में सेरेना होटल के पास बम विस्फोट भी शामिल है। यहां चीनी अधिकारी ठहरे हुए थे।

पाकिस्तानी सेना का दावा- 3 आतंकी मारे, दो जवान शहीद
वहीं, स्थानीय समा न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले के में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद यहां ऑपरेशन शुरू किया गया। फायरिंग के दौरान 3 आतंकवादी मारे गए, जबकि दो जवान शहीद हो गए।

पाकिस्तानी सेना का दावा है कि गोलाबारी के दौरान 25 साल के कैप्टन बिलाल और 22 वर्षीय सिपाही हजरत बिलाल शहीद हो गए, उन्होंने कहा कि ऑपरेशन में 3 आतंकवादी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और ऑपरेशन जारी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here