पोर्नोग्राफी केस: राज कुंद्रा का नाम बहुत पहले ही सामने आ गया था, क्राइम ब्रांच को सबूत जुटाने में पांच महीने लग गए

0
14
Advertisement


8 मिनट पहलेलेखक: मनीषा भल्ला

  • कॉपी लिंक

पोर्न वीडियो केस में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का पति राज कुंद्रा शामिल हैं, यह बात पुलिस को पांच महीने पहले ही पता लग चुकी थी। लेकिन, पुलिस ने पहले राज के खिलाफ ठोस सबूत जुटाने का काम किया था। इस दौरान राज का नाम बार-बार आता रहा लेकिन पुलिस ने कोई जल्दबाजी नहीं की।

सोमवार को गिरफ्तार हुए राज को कोर्ट ने 23 जुलाई तक हिरासत में भेजा है। पुलिस उनसे इस केस में पैसों की लेनदेन के बारे में ज्यादा पूछताछ कर सकती है पुलिस के पास पहले से ही राज और दूसरे लोगों के बीच बातचीत के रिकॉर्ड्स हैं, मगर पुलिस राज से ही इस बारे में बयान लेना चाहती है।

मॉडल को ऐनर्जी ड्रिंक पिलाकर शूटिंग कराई जाती थी

21 साल की एक मॉडल ने पुलिस को जानकारी दी थी कि उन्हें ऐनर्जी ड्रिंक पिलाई गई थी। बाद में उसके अश्लील फोटो और वीडियो शूट किए गए। इस जानकारी के बाद पुलिस ने मड आइलैंड के बंगले पर छापा मारा था। जहां से यह पोर्न रैकेट का भंडाफोड़ हुआ।

इसी दौरान अभियुक्तों की पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम सामने आया था। कुछ मॉडल्स ने बताया था कि उन्हें राज कुंद्रा की कंपनी का काम है, यह बता कर ही संपर्क किया गया था।

पुलिस ने राज के खिलाफ सबूत जुटाए

मालवानी पुलिस स्टेशन के ऑन ड्यूटी इंचार्ज सीनियर सब-इंस्पेक्टर संदीप गायड़े ने बताया कि फरवरी में क्राइम ब्रांच को एक क्लू मिला था। इसके आधार पर बंगले पर रेड हुई। तब गिरफ्तार लोगों में से कुछ ने दावा किया था कि वो राज कुंद्रा के लिए काम कर रहे है।

उस वक्त इस बयान के अलावा कोई सबूत नहीं था। पुलिस ने राज कुंद्रा जैसे सेलिब्रिटी बिजनेसमैन को सिर्फ इस पूछताछ के आधार पर गिरफ्तार करना उचित नहीं माना था। उस वक्त जो भी कार्रवाई हुई उसमें राज का नाम शामिल नहीं किया गया था।

वझेगेट की वजह से भी हुई देरी

कुछ मॉडल ने मीडिया में यह स्टेटमेंट दे दिया था कि इस केस में राज कुंद्रा शामिल हैं। फिर भी पुलिस अपने तरीके से काम करती रही। इसी समय में एंटीलिया केस का भंडाफोड़ हुआ। जिसमें सचिन वझे का नाम बाहर आया। इस केस में आगे चलते मुंबई के पुलिस कमिश्नर से लेकर कई सारे अफसरों के तबादले हुए। इस सबमें पोर्न केस की छानबीन पर भी असर हुआ था।

तब पुलिस ने 9 अभियुक्तों के सामने 500 पेज की चार्जशीट फाइल कर दी थी। राज कुंद्रा के खिलाफ पुख्ता सबूत मिलने के बाद उन्हें क्राइम ब्रांच में पूछताछ के लिए बुलाया गया और गिरफ्तार कर लिया गया।

मनी ट्रेल ढूंढ रही है पुलिस

मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि यह केस में अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है। राज कुंद्रा जैसे और लोग, दूसरी कंपनियां के भी इस कारोबार में शामिल होने का संदेह है।

पोर्न वीडियो बनाकर एक से ज्यादा मोबाइल एप कंपनियों को बेचे जाते थे। इसमें पैसों का भारी लेनदेन हुआ है। यह मनी ट्रेल ढूंढ़ने की कोशिश होगी। इसके चलते और नामों का खुलासा होने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here