बर्थडे पर बिग बी का बड़ा फैसला: अमिताभ बच्चन अब नहीं करेंगे पान मसाले का विज्ञापन, बिग बी ने करार किया खत्म; प्रमोशन फीस भी ब्रांड को वापस लौटाई

0
13
Advertisement


11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 79वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन पर अमिताभ ने एक बड़ा फैसला किया है। जिसकी जानकारी उन्होंने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पर पोस्ट शेयर कर दी है। इस पोस्ट में बिग बी ने बताया है कि उन्होंन ‘कमला पसंद’ के साथ अपने करार को खत्म कर दिया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले अमिताभ को ‘कमला पसंद’ पान मसाला के विज्ञापन करने को लेकर ट्रोल किया गया था, इसके चलते ही उन्होंने यह फैसला लिया है।

अमिताभ के ब्लॉग पर ऑफिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, एक्टर जब इस ब्रांड से एसोसिएट हुए, तब उन्हें यह पता नहीं था कि यह सरोगेट एडवरटाइजिंग है। अमिताभ ने अपनी प्रमोशन फीस भी ब्रांड को वापस लौटा दी है।

विज्ञापन को लेकर ट्रोल हुए थे अमिताभ
आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन हाल ही में रणवीर सिंह के साथ पान मसाले के विज्ञापन में नजर आए थे। शाहरूख खान, अजय देवगन की ही तरह पान मसाले का एड करने पर बिग बी को भी खूब ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। तब एक सोशल मीडिया यूजर ने अमिताभ से पूछा था कि आखिर उन्होंने पान मसाले का एड क्यों किया? इससे उनमें और टटपूंजियों में फर्क नहीं रहता। इस सवाल को नजरअंदाज करने के बजाए बिग बी ने उन्हें जवाब दिया था।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा था, “एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया।” उनके इस पोस्ट पर कमेंट कर एक यूजर ने लिखा था, “प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरुरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूँजियों में?”

बिग बी ने ट्रोलर को दिया था करारा जवाब
बिग बी ने यूजर के कमेंट पर जवाब में लिखा था, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है। हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी। और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और ना ही हमारे उद्योग के बारी कलाकारों को शोभित करता है। आदर समेत नमस्कार करता हूं।”

NGO ने बिग बी से ऐड कैंपेन को छोड़ने की मांग की थी
इस मामले पर नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन (NGO) ने अमिताभ बच्चन को एक ऑफिशियल लेटर लिखा था। इस लेटर में उन्होंने कहा था कि मेडिकल रिसर्च से पता चला है कि तंबाकू और पान मसाला जैसे पदार्थ व्यक्ति, खासकर युवाओं के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अमिताभ बच्चन पोलियो कैंपेन के सरकारी ब्रांड एम्बेसडर हैं। ऐसे में उन्हें पान मसाला के विज्ञापन से जल्द से जल्द हट जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here