भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड पर जीत: दूसरे टी-20 में टीम इंडिया की 8 रन से जीत, सीरीज 1-1 से बराबर, दीप्ति के ऑलराउंडर प्रदर्शन ने हारी बाजी पलटी

0
12
Advertisement


लंदन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दीप्ति ने 24 रन बनाए, एक विकेट लिया और 2 रनआउट भी किए।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। टीम ने पहला टी-20 हारने के बाद दूसरे मैच में वापसी करते हुए इंग्लैंड को 8 रन से शिकस्त दी। इसी के साथ 3 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। मैच में एक समय भारत के सामने हार का खतरा था, लेकिन ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने बाजी पलट दी। आखिरी और निर्णायक मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा।

मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 148 रन बनाए। टीम के लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने 38 बॉल पर 48 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 31 और दीप्ति शर्मा ने 24 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए नैटली सीवर, फ्रेया डेविस, सेरा ग्लेन और मैडी विलियर्स को 1-1 विकेट मिला।

दीप्ति ने 2 महत्वपूर्ण रनआउट किए
जवाब में इंग्लिश टीम 8 विकेट गंवाकर 140 रन ही बना सकी। एक समय इंग्लैंड का स्कोर 15.3 ओवर में 4 विकेट पर 120 रन था। यहां से टीम को 27 बॉल पर सिर्फ 29 रन की जरूरत थी। ऐसे में दीप्ति शर्मा ने सोफिया डंकली को रनआउट कर बाजी पलट दी। इससे पहले दीप्ति ने 106 के स्कोर पर इंग्लिश कप्तान हेदर नाइट को भी रनआउट किया था। यह दोनों विकेट टर्निंग पॉइंट रहे।

प्लेयर ऑफ द मैच बनीं दीप्ति
यहां से इंग्लैंड टीम वापसी नहीं कर सकी और 140 रन पर आकर सिमट गई। दीप्ति ने 2 रनआउट के अलावा बॉलिंग में भी एक विकेट लिया। उन्होंने इंग्लिश ओपनर टैमी बोमॉन्ट को 59 रन पर पवेलियन भेजा था। यह बहुत बड़ा विकेट था। बल्लेबाजी में भी दीप्ति ने 24 रन बनाए थे। ऐसे में ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते दीप्ति को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड के 4 प्लेयर रनआउट हुए
इंग्लैंड के लिए ओपनर टैमी बोमॉन्ट ने 50 बॉल पर 59 रन की पारी खेली। जबकि कप्तान हेदर नाइट ने 30 और एमी जोंस ने 11 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। भारतीय बॉलर्स में पूनम यादव ने 2 विकेट लिए, जबकि अरुंधति रेड्डी और दीप्ति को 1-1 सफलता मिली। 4 इंग्लिश प्लेयर रनआउट हुए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here