भारत-श्रीलंका पहला वनडे आज: 2 ऑलराउंडर, 2 पेसर और 2 स्पिनर के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, मैच में बारिश डाल सकती है खलल

0
18
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Sri Lanka 1st ODI LIve Team India Can Go With 2 Allrounders, 2 Pacers And 2 Spinners, Rain Can Disturb The Match

कोलंबो6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार दोपहर 3ः00 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमें करीब 4 साल बाद आपस में वनडे सीरीज खेल रही हैं। भारत की मुख्य टीम के इंग्लैंड में होने के कारण इस सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुआई में युवा टीम चुनी गई है।

कम अनुभव के बावजूद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत की दावेदार मानी जा रही है। इसके पीछ टीम के हालिया फॉर्म के साथ श्रीलंकाई बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच की अनबन भी काफी हद तक जिम्मेदार है। महज 28 वनडे का अनुभव रखने वाले दासुन शनाका श्रीलंका की कप्तानी करेंगे। भारतीय टीम इस मैच में दो ऑलराउंडर, दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है।

भारतीय टीम में चार ओपनर मौजूद
इस सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कप्तान शिखर धवन सहित चार ओपनर हैं। पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल और ऋतुराज गायकवाड के बीच धवन का जोड़ीदार बनने की होड़ है। टीम मैनेजमेंट से अब तक जो संकेत मिले हैं, उसके मुताबिक पृथ्वी शॉ और धवन भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं। ये दोनों IPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी ओपनिंग करते हैं। दोनों हाल-फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में भी रहे हैं।

मनीष पांडे को मिल सकता है मौका
नंबर-3 पर अनुभवी, लेकिन टीम में अंदर-बाहर होते रहने वाले बल्लेबाज मनीष पांडे को मौका मिल सकता है। इसके बाद सूर्यकुमार यादव आएंगे। विकेटकीपिंग के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन दोनों दावेदार हैं। फिलहाल ईशान का पलड़ा भारी लग रहा है। नंबर-6 और नंबर-7 पर ऑलराउंडर पंड्या ब्रदर्स हार्दिक और क्रुणाल को मौका दिया जा सकता है।

भुवनेश्वर का साझीदार बनने के लिए तीन तेज गेंदबाजों में होड़
टीम में दो स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज शामिल किए जा सकते हैं। उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है। उनके जोड़ीदार के तौर पर दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन साकरिया के बीच होड़ है। शुरुआती ओवरों में गेंद को ज्यादा स्विंग कराने की क्षमता के कारण दीपक को तरजीह दी जा सकती है। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव प्लेइंग-11 में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर शामिल हो सकते हैं।

बारिश होने की 50% तक संभावना
मैच के दिन मौसम का पूर्वानुमान बहुत अच्छा नहीं है। पूरे मैच के दौरान बादल छाए रहने की आशंका है। बीच-बीच में बारिश भी हो सकती है। मैच से एक दिन पहले भी कोलंबो में बारिश हुई है।

सीरीज जीतने पर पाकिस्तान से आगे निकलेगी टीम इंडिया

  • भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक 159 मैच खेले हैं। किसी भी अन्य टीम की तुलना में ज्यादा।
  • भारत को श्रीलंका के खिलाफ 91 वनडे मैचों में जीत मिली है। पाकिस्तान 92 जीत के साथ सबसे आगे है।
  • इस तरह अगर टीम इंडिया सीरीज में कम से कम 2 मैच जीत लेती है तो वह श्रीलंका के खिलाफ सबसे सफल टीम बन जाएगी।
  • टीम इंडिया के कप्तान 23 रन और बनाते ही वनडे क्रिकेट में अपने 6 हजार रन पूरे कर लेंगे।
  • यह लगातार 37वां साल होगा जब भारत और श्रीलंका की टीम कम से कम एक अंतरराष्ट्रीय मैच जरूर खेलेगी। आखिरी बार भारत ने 1983 में श्रीलंका के खिलाफ कोई भी मैच नहीं खेला था।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11
दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, पाथुम निशंका, मिनोद भानुका, धनंजय डिसिल्वा, भानुका राजपक्षा, वानिंदु हसारंगा, इसरु उदाना, लक्षण संदाकन, दुषमंथा चमीरा, कसुन रजिता।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here