भास्कर इंटरवयू: ‘रे’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आईं आकांक्षा रंजन कपूर, बोलीं- फिल्मी बैकग्राउंड मायने नहीं रखती, आपका पैशन रखता है

0
8
Advertisement


17 मिनट पहलेलेखक: किरण जैन

  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस आकांक्षा रंजन कपूर हाल ही में वेब सीरीज ‘रे’ में बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं। सीरीज में आकांक्षा ने हर्षवर्धन कपूर के साथ एक्टिंग की थी। इस सीरीज को ऑडियंस ने काफी पसंद भी किया था, जिसके लिए आकांक्षा अपने फैन्स की शुक्रगुजार हैं। हाल ही में दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान, अभिनेत्री ने अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर की हैं। बता दें, आकांक्षा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के जाने माने पर्सनालिटीज अनु और शशि रंजन की छोटी बेटी हैं। उनकी बड़ी बहन अनुष्का रंजन भी ‘वेडिंग पुलाव’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसे फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

खुशी है ये देखकर कि ऑडियंस की तरफ से सिर्फ पॉजिटिव रिव्यु आए हैं

आकांक्षा कहती हैं, “मैंने अपनी जिंदगी में सीखा है कि चाहे लोग आपकी तारीफ करें या बुराई करें, आपको हर बात को पॉजिटिविली लेना है। सीरीज ‘रे’ के रिव्यूज देखकर मुझे काफी संतुष्टी हो रही है। बहुत खुशी है ये देखकर कि ऑडियंस और क्रिटिक दोनों की तरफ से सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिव रिव्यु ही आए हैं। लोग हमारी मेहनत की सरहाना कर रहे हैं। हमने तकरीबन 9 महीने इंतजार किया ऑडियंस को अपना काम दिखाने के लिए और जब लोगों ने इसकी तारीफ की तो वाकई में बहुत अच्छा।”

आकांक्षा को डार्क, थ्रिलर और डाक्यूमेंट्री टाइप की फिल्में बहुत पसंद हैं

आकांक्षा आगे कहती हैं, “मुझे बतौर ऑडियंस मुझे डार्क, थ्रिलर और डाक्यूमेंट्री टाइप की फिल्में बहुत पसंद हैं। तो जब भी इस तरह का कांसेप्ट मेरे सामने आता है तो काफी इम्प्रेस हो जाती हूं। सच कहूं तो मैं ज्यादा कॉमेडी, फनी किस्म की मूवी पसंद नहीं करती हूं। हाल ही में मैंने दो मर्डर डाक्यूमेंट्री देखी, जिसने मुझे काफी इम्प्रेस किया। हालांकि, मैंने अभी अपना एक्टिंग करियर शुरू किया है तो मेरे पास ज्यादा प्रिफरेंस नहीं है।”

एक्टिंग आकांक्षा का पैशन है

आकांक्षा बताती हैं, “मैं फिल्मी बैकग्राउंड से जरूर हूं, लेकिन यकीन मानिये ये बैकग्राउंड मुझे इस इंडस्ट्री के किसी भी तरह के प्रिपरेशन में मदद नहीं करती। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है। मैं खुद अपनी तैयारी कर रही हूं और यदि आप देखेंगे आज के दौर में जो भी एक्टर्स पॉपुलर हैं, वो बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के हैं। ये सभी एक्टर्स मेरे लिए इंस्पिरेशन हैं। बैकग्राउंड ज्यादा मायने नहीं रखती, आपका पैशन बहुत मायने रखता है। एक्टिंग मेरा पैशन है और मैं इसे बरकरार रखना चाहती हूं।”

आकांक्षा के पापा को ‘रे’ की कहानी थोड़ी कन्फ्यूजिंग लगी

आकांक्षा आगे बताती हैं, “घरवालों के सामने मुझे अपना काम डिसकस करना बिलकुल पसंद नहीं। कई बार जब हम सब साथ होते हैं, तो मेरे पेरेंट्स कई बार मुझसे मेरे काम के बारे में पूछते हैं, लेकिन मैं उन्हें नहीं बताती। वे इस बात के लिए कई बार गुस्सा भी हो जाते हैं। मैं अपने काम को बहुत पर्सनल रखती हूं चाहे वो अपने फॅमिली मेंबर्स से हो या मेरे करीबी दोस्तों से। मेरी मां को मेरी हर बात बहुत अच्छी लगती है, यदि मैं रस्ते पर भी नाचू तो भी वो उसका जमकर तारीफ करेंगी पापा थोड़े पुराने ख्याल वाले व्यक्ति हैं। जब उन्होंने ‘रे’ देखी तो उन्हें उसकी कहानी थोड़ी कन्फ्यूजिंग लगी हालांकि खुशी है की मेरा काम उन्हें पसंद आया।”

आलिया भट्ट के साथ मालदीव्स गई थीं आकांक्षा

आकांक्षा ने कहा, “साल के शुरूआत में (फरवरी-मार्च) मैं, आलिया भट्ट और हमारे कुछ क्लोज फ्रेंड्स मालदीव्स गए थे। उस वक्त हम पहले लॉकडाउन से बाहर आए थे और हम सब में से किसी ने काफी महीनों से ट्रेवेल नहीं किया था। उस वक्त हमने सोचा था कि मालदीव्स में हम एक छोटा सा ब्रेक लेंगे और फिर अपना काम शुरू करेंगे। हमने बहुत एन्जॉय किया, लेकिन जब लौटे तो दूसरा लॉकडाउन घोषित हो गया। प्रोफेशन से जुड़ी जो-जो बातें सोची थीं वो सभी रुक गईं।”

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here