भास्कर LIVE अपडेट्स: अमेरिका के अटलांटा इलाके में अपार्टमेंट में धमाका; एक व्यक्ति घायल, 2 लापता

0
7
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

नई दिल्ली18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अटलांटा के डनवुडी में रविवार को अपार्टमेंट में हुए धमाके के बाद इमरजेंसी वर्कर्स घटनास्थल पर मौजूद हैं। मलबा हटाने का काम जारी है।

अमेरिका के अटलांटा इलाके में एक अपार्टमेंट में धमाका हुआ है। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति घायल हो गया और दो लोग लापता हैं। डेकाल्ब काउंटी फायर रेस्क्यू डिपार्टमेंट के डिप्टी फायर चीफ मेल्विन कार्टर ने बताया कि व्यक्ति को मामूली चोट आई, उसे अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि धमाके की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। हालांकि, इमारत के लीजिंग एजेंट ने धमाके की कॉल आने से करीब एक घंटे पहले गैस की तेज गंध की सूचना दी थी।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

उत्तर कोरिया ने नई क्रूज मिसाइल का परीक्षण किया
उत्तर कोरिया ने एक नई लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। मिसाइलों ने रविवार को टेस्ट के दौरान लक्ष्य को भेदने से पहले 1,500 किलोमीटर की उड़ान भरी। मिसाइलों ने अंडाकार और पैटर्न -8 उड़ान कक्षाओं के साथ 7,580 सेकंड तक यात्रा की।

भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
गुजरात को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। पाटीदार नेता भूपेंद्र रजनीकांत पटेल आज पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे। वे अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से विधायक हैं। शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 2.20 बजे राजभवन में होगा। भूपेंद्र के साथ कोई और नेता शपथ ग्रहण नहीं करेगा। माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि डिप्टी सीएम का फैसला नहीं हुआ है।

रविवार को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद ​भूपेंद्र पटेल ने कहा- मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का तहे दिल से आभार जताता हूं। विकास के जो काम बाकी हैं, उन्हें बिना रुके आगे बढ़ाएंगे। हम संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। इसके बाद भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से भी मिले।

पेगासस जासूसी मामले पर अहम सुनवाई संभव
संसद के मानसून सत्र के दौरान पेगासस जासूसी मामले पर काफी हंगामा हुआ था। विपक्षी दलों ने सरकार पर फोन के जरिए जासूसी किए जाने के गंभीर आरोप लगाए थे। विपक्ष का आरोप है कि इजराइले के पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए जासूसी को अंजाम दिया गया। माना जा रहा है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में आज सुनवाई कर सकती है। पिछली सुनवाई 7 सितंबर को हुई थी। तब सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर जवाब देने के लिए ज्यादा वक्त की गुजारिश की थी। अदालत ने इसे स्वीकार कर लिया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here