भुवनेश्वर ने रणतुंगा को दिया जवाब: भारतीय उप-कप्तान बोले- श्रीलंका दौरे पर B टीम नहीं आई, हमारे युवा खिलाड़ियों को IPL का अनुभव

0
10
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Bhuvneshwar Kumar Took A Jibe On Arjun Ranatunga On 2nd String Team India Comment; Says, Our Young Players Have Experience Of IPL | India Tour Of Sri Lanka

कोलंबो38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से हो रही है। इससे पहले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया था। उन्होंने दौरे पर आई टीम इंडिया को B ग्रेड टीम बताया था। अब भारतीय उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें जवाब दिया है। भुवनेश्वर ने कहा है कि टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को IPL का एक्सपीरियंस है। उन्हें कम आंकने की भूल न करें।

भारत के 6 खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर डेब्यू करेंगे
दरअसल भारत ने 20 खिलाड़ियों को श्रीलंका दौरे पर भेजा। इसकी कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में 6 अनकैप्ड प्लयर्स के साथ गई है। इसमें देवदत्त पडिक्कल, कृष्णप्पा गौतम, ऋतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा, वरुण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया शामिल हैं।

IPL में सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया
भुवनेश्वर ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में कहा कि हमारे पास IPL से निकलें खिलाड़ी हैं। वे काफी समय से टी-20 खेलते आ रहे हैं। इन युवा खिलाड़ियों को विदेशी प्लेयर्स के सामन बॉलिंग और बैटिंग का एक्सपीरियंस है। उन्होंने अपनी-अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।

टीम इंडिया में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण
भुवनेश्वर ने कहा कि हमारे पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन मिश्रण है। यह एक शानदार सीरीज रहने वाली है। जो खिलाड़ी पहली बार टूर पर आए हैं, उनका आत्मविश्वास IPL खेलने के बाद बढ़ा हुआ है। मैं भी डोमेस्टिक क्रिकेट खेलकर आ रहा हूं। इसलिए मेरे पास पर्याप्त मैच प्रैक्टिस है।

धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया बेहद मजबूत
इससे पहले श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड ने भी टीम इंडिया का सपोर्ट किया था। SLC ने कहा- शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया बहुत मजबूत है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जो आरोप रणतुंगा ने लगाए वह सही नहीं हैं। भारतीय टीम में शामिल 20 खिलाड़ियों में से 14 खिलाड़ी किसी न किसी फॉर्मेट में टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। यह B टीम तो बिलकुल नहीं है। धवन, उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल तीनों फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

कोरोना के समय 2 टीम होना नया नॉर्म है
SLC ने कहा- रणतुंगा को यह भी पता होना चाहिए कि टीम इंडिया की मेन टीम इंग्लैंड दौरे पर है। इसके बावजूद टीम हमारे देश का दौरा कर रही है। यह कोरोना के समय में क्रिकेट के नए नॉर्म हैं। ICC के परमानेंट मेंबर टीम अब हर फॉर्मेट में एक स्पेशलिस्ट टीम और एक बैकअप टीम तैयार करके चल रही है।

टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ बतौर कोच श्रीलंका दौरे पर गए हैं।

टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ बतौर कोच श्रीलंका दौरे पर गए हैं।

रणतुंगा ने टीम इंडिया को लेकर क्या बयान दिया?
इससे पहले रणतुंगा ने कहा था- यह सेकेंड स्ट्रिंग टीम इंडिया है। यह हमारे क्रिकेट का अपमान है। मैं मौजूदा श्रीलंकाई बोर्ड को इसके लिए जिम्मेदार मानता हूं। टेलीविजन पर मार्केटिंग और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए श्रीलंका ने इसे स्वीकार किया है। रणतुंगा ने कहा कि इंडिया ने अपनी बेस्ट टीम इंग्लैंड टूर पर भेज दी और यहां कमजोर टीम भेज रहे हैं। रणतुंगा 2 साल पहले श्रीलंका सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here