मुंबई में 2 बड़े हादसे: बारिश के वजह से चेंबूर और विक्रोली में लैंडस्लाइड; 14 की मौत, 16 को बचाया, अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका

0
13
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • 11 Killed In Landslide In Mumbai’s Chembur Area, Many Feared Trapped Under Debris; 16 Was Rescued

मुंबई2 मिनट पहले

मुंबई में लगातार हो रही बारिश की वजह से शनिवार देर रात हुई लैंडस्लाइड की 2 घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 11 लोगों की मौत चेंबूर इलाके में तो 3 की मौत विक्रोली में हुई। 16 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। लैंडस्लाइड के चलते पांच मकान गिरे हैं। NDRF की टीम मलबा हटाने में लगी हुई है।

NDRF इंस्पेक्टर राहुल रघुवंश ने बताया कि हमने मलबे (चेंबूर में) से दो शव बरामद किए हैं। NDRF कर्मियों के आने से पहले स्थानीय लोगों ने 10 शव बरामद किए। कम से कम 7 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं, NDRF के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने बताया कि मलबे में 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

चेंबूर का यह भरत नगर इलाका काफी ऊंचाई पर है। NDRF को यहां पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है।

चेंबूर का यह भरत नगर इलाका काफी ऊंचाई पर है। NDRF को यहां पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही है। घटनास्थल पर एंबुलेंस की गाड़ियां मौजूद हैं। कुछ एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचाकर लौटी हैं। हादसे की जगह पहुंचने के लिए कोई सड़क नहीं है। यहां जाने का रास्ता बहुत संकरा है। एंबुलेंस सीधे वहां तक नहीं पहुंच पा रही है। मुश्किलों के बीच राहत और बचाव कार्य जारी है।

दो जगहों पर हुई लैंडस्लाइड
एक चश्मदीद ने बताया कि हादसा शनिवार रात 12:30 बजे हुआ। मलबे में बच्चे भी दबे थे। हमने कई लोगों को बचाया। रिक्शे से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। एंबुलेंस को आने में कुछ समय लगा।

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते NDRF के कर्मचारी।

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते NDRF के कर्मचारी।

सड़कों पर पानी भरा

मुंबई में घरों में घुसा बारिश का पानी
मुंबई में गुरुवार रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। चेंबूर, कांदिवली और बोरिवली पूर्व में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। गांधी मार्केट के पूरे इलाके में पानी भर गया है। ग्राउंड फ्लोर पर रहने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सियोन रेलवे स्टेशन का रेलवे ट्रैक बारिश के पानी में डूब गया है। BMC ने बसों के रूट भी बदल दिए हैं। लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here