मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: ​​​​​​​त्योहारों पर ब्लास्ट की तैयारी कर रहे 6 आतंकी अरेस्ट, MP में अगले हफ्ते से खुलेंगे छोटे बच्चों के स्कूल, BJP हाईकमान ने अब हिमाचल के CM को दिल्ली बुलाया

0
9
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Delhi Jairam Thakur | Dainik Bhaskar News Headlines; Delhi Police Busts Pak Organised Terror Module, Primary Schools Will Open In MP, Himachal CM Meet Top BJP Leadership

कुछ ही क्षण पहले

नमस्कार,
आज बुधवार है, तारीख 15 सितंबर 2021; भादों मास, शुक्ल पक्ष और नवमी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा और राज्यसभा टीवी को मिलाकर बनाए गए नए चैनल संसद टीवी की शुरुआत करेंगे।
  2. PM मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी, इसमें टेलीकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज पर विचार हो सकता है।
  3. कोरोना के मामले कम होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी में फिजिकली मोड पर क्लासेज की शुरुआत होगी।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. दिल्ली, महाराष्ट्र और यूपी से 6 आतंकी गिरफ्तार, 2 ने पाकिस्तान में ली थी ट्रेनिंग

दिल्ली पुलिस ने त्योहारों के दौरान देश में धमाके करने की साजिश रच रहे 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 ने पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ली थी। इनका दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस से कनेक्शन का भी खुलासा हुआ है। आतंकियों का नेटवर्क दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में फैला हुआ था। ओडिशा में भी जासूसी के शक में DRDO के चार कर्मचारियों को अरेस्ट किया गया है।
पढ़िए पूरी खबर..

2. अलीगढ़ पहुंचे PM मोदी, यहां के तालों का लिंक अपने गांव से जोड़ा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर और राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी की नींव रखी। दौरा यूनिवर्सिटी और डिफेंस से जुड़ा था, लेकिन इस पर विधानसभा चुनाव का असर भी दिखा। अपने सिग्नेचर स्टाइल में मोदी ने एक किस्सा सुनाया। कहा कि हमारे गांव में एक मुस्लिम महाशय ताला बेचने आते थे और उनकी मेरे पिताजी से बहुत अच्छी बनती थी।
पढ़िए पूरी खबर..

3. मध्यप्रदेश में 20 सितंबर से खुलेंगे पहली से 5वीं तक के स्कूल
मध्यप्रदेश में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं 20 सितंबर से शुरू होने जा रही हैं। फिलहाल 50% क्षमता के साथ क्लास लग सकेंगी। बच्चों के स्कूल आने के लिए पेरेंट्स की अनुमति जरूरी होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। आवासीय स्कूल में 8वीं, 10वीं और 12वीं की क्लास 100% क्षमता के साथ लगेगी।
पढ़िए पूरी खबर..

4. नसीरुद्दीन शाह बोले- सलमान, शाहरुख और आमिर के पास खोने को बहुत कुछ
दिग्गज एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में कहा कि इंडस्ट्री में एक्टर्स को अपने मन की बात कहने पर परेशान किया जाता है। उनसे पूछा गया कि सलमान, आमिर और शाहरुख खान हर मामले में चुप क्यों रहते हैं? इस पर नसीरुद्दीन ने कहा कि वे ऐसा करेंगे तो उन्हें परेशान किया जाएगा। उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है। इंडस्ट्री में जो भी बोलने की हिम्मत करेगा, उसे इसे झेलना पड़ेगा।
पढ़िए पूरी खबर..

5. यॉर्कर किंग मलिंगा ने टी-20 से संन्यास लिया, IPL में सबसे ज्यादा विकेट लिए

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपने नए यूट्यूब चैनल पर इसकी घोषणा की। मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट (इंटरनेशनल और घरेलू मिलाकर) में कुल 390 विकेट लिए। वे इस फॉर्मेट में चौथे सबसे सफल गेंदबाज हैं। मलिंगा दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। IPL में उनके नाम 170 विकेट हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

6. हिमाचल के CM जयराम ठाकुर दिल्ली तलब, पार्टी पदाधिकारियों को भी बुलाया
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भाजपा हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है। उनके साथ पार्टी पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है। इससे हिमाचल के राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं, क्योंकि रविवार को ही मुख्यमंत्री दिल्ली से लौटे थे। कुछ दिन पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के इस्तीफा देने के बाद हिमाचल में भी इस तरह की बातें हो रही हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

7. पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की सैलरी 250% बढ़ी, हर महीने एक लाख तक ज्यादा मिलेंगे
भीषण आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में क्रिकेट खिलाड़ियों की सैलरी 250% तक बढ़ाई गई है। इसका सबसे ज्यादा फायदा ग्रुप डी के प्लेयर्स को होगा। इनका मासिक वेतन 40 हजार पाकिस्तानी रुपए यानी करीब 17 हजार भारतीय रुपए था। अब इनकी सैलरी में एक लाख का इजाफा कर दिया गया है यानी अब इन खिलाड़ियों को एक लाख 40 हजार पाकिस्तानी रुपए मिलेंगे।
पढ़िए पूरी खबर..

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. QUAD की मीटिंग के लिए 24 सितंबर को अमेरिका पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी, संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण भी देंगे
  2. कोविड मुआवजे की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने वकील से कहा- आपकी जान दूसरों से ज्यादा कीमती नहीं
  3. ओवैसी के बिगड़े बोल, कहा- दम है तो केंद्र तालिबान को आतंकी घोषित करे, पूछा- प्रज्ञा ठाकुर दूध की धुली हैं क्या?

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
भारत में आज ही के दिन 1959 में दूरदर्शन शुरू हुआ था। शुरुआत में दूरदर्शन पर हफ्ते में केवल 3 दिन ही प्रोग्राम ब्रॉडकास्ट किए जाते थे, वो भी केवल आधा घंटे के लिए। भारत में दूरदर्शन की शुरुआत एक्सपेरिमेंट के तौर पर हुई थी और इसे नाम दिया गया था- टेलीविजन इंडिया। इस पर 1965 से रोजाना कार्यक्रम प्रसारित किए जाने लगे। 1982 का साल भारत में टीवी के लिए अहम था। इसी साल दूरदर्शन ने इनसैट-1 के जरिए पहली बार नेशनल ब्रॉडकास्ट किया। एशियाई खेलों के प्रसारण ने तो दूरदर्शन की लोकप्रियता को कई गुना बढ़ा दिया था। यहीं से टीवी का कायापलट हुआ।

और अब आज का विचार
आगे बढ़ने का एक ही तरीका है, उससे ज्यादा मेहनत कीजिए, जितनी आपने कल की थी – एलेक्स एल, लाइफस्टाइल कोच और राइटर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here