मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर शुरू, इंग्लैंड में टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, 5 स्टार होटल वाले रेलवे स्टेशन की ओपनिंग आज

0
19
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • WHO Narendra Modi | Dainik Bhaskar News Headlines; WHO Corona Third Wave, India Vs England, First Railway Station With 5 Star Hotel In Gujarat

22 मिनट पहले

नमस्कार,
आज शुक्रवार है, तारीख 16 जुलाई 2021; आषाढ़ मास, शुक्ल पक्ष और सप्तमी तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. प्रधानमंत्री मोदी गुजरात में रेलवे स्टेशन के ऊपर बने 5 स्टार होटल सहित 1,100 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगे।
  2. मोदी कोरोना पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात करेंगे। एक अलग कार्यक्रम में वाराणसी के डॉक्टरों से भी चर्चा करेंगे।
  3. नए IT नियमों के खिलाफ याचिकाओं को हाई कोर्ट से ट्रांसफर करने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. WHO ने कहा- दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत
वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने दुनिया में कोरोना की थर्ड वेव शुरू होने का ऐलान कर दिया है। संगठन के चीफ डॉ. टेड्रोस गेब्रेयेसस ने चेतावनी दी कि हम तीसरी लहर के शुरुआती फेज में आ चुके हैं। भारत में भी इसका खतरा करीब है। एक विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों से तीसरी लहर की आशंका जल्द ही सच में बदल सकती है।
पढ़िए पूरी खबर..

2. इंग्लैंड में पंत समेत 2 क्रिकेटर और एक कोचिंग स्टाफ संक्रमित
इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया कोरोना के चपेट में आ गई है। विकेटकीपर ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा थ्रो-डाउन एक्सपर्ट दयानंद गरानी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। दयानंद के संपर्क में आए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा, बॉलिंग कोच भरत अरुण और अभिमन्यु ईश्वरन को आइसोलेट कर दिया गया है।
पढ़िए पूरी खबर..

3. 318 कमरों वाले 5 स्टार होटल के नीचे रेलवे स्टेशन, उद्घाटन आज

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्टेशन बनाया गया है। इसके ऊपर 5 स्टार होटल भी है। प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही मोदी गुजरात साइंस सिटी में एक्वाटिक एंड रोबोटिक्स गैलरी और नेचर पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। इसे अपनी तरह का पहला प्रोजेक्ट बताया जा रहा है।
पढ़िए पूरी खबर..

4. कांग्रेस ने पंजाब में सुलह का रास्ता तलाशा, सिद्धू बन सकते हैं अध्यक्ष
पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच टकराव खत्म करने का रास्ता कांग्रेस हाईकमान ने तलाश लिया है। सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दिनों राहुल गांधी के आवास पर सोनिया, प्रियंका, अमरिंदर के मुख्य सलाहकार प्रशांत किशोर के बीच हुई बैठक में सुलह का रास्ता तलाशा गया है।
पढ़िए पूरी खबर..

5. सड़कों पर सफाई करने वालीं आशा RAS एग्जाम पास कर SDM बनीं
नगर निगम में सफाई कर्मचारी आशा कंडारा राजस्थान प्रशासनिक सेवा का एग्जाम पास कर SDM बन गई हैं। जोधपुर की सड़कों पर झाड़ू लगाने वालीं आशा को उनके पति ने शादी के 5 साल बाद ही छोड़ दिया था। ग्रेजुएशन करने के एक साल बाद उनका पति से तलाक हो गया। इसके बाद उन्हें सफाईकर्मी की नौकरी करनी पड़ी। आशा के दो बच्चे भी हैं।
पढ़िए पूरी खबर..

6. चौकी छोड़ अफगान सैनिक भागे, तालिबान को वहां 300 करोड़ रुपए मिले
अफगानिस्तान का 85% इलाका हथियाने का दावा कर रहा आतंकी संगठन तालिबान सेना की चौकियों पर कब्जा कर रहा है। पाकिस्तान से सटी ऐसी ही एक चौकी पर कब्जा करने के बाद तालिबान को यहां 3 अरब पाकिस्तानी रुपए (300 करोड़) मिले। जियो न्यूज के मुताबिक, तालिबानियों को अपनी तरफ आता देख अफगानिस्तान की सेना चेक पोस्ट छोड़कर भाग गई।
पढ़िए पूरी खबर..

7. कोरोना के बीच TCS, इंफोसिस और विप्रो ने बंपर मुनाफा कमाया
देश की तीन सबसे बड़ी IT कंपनियों ने पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के कॉर्पोरेट नतीजे जारी किए हैं। इस दौरान TCS, इंफोसिस और विप्रो ने 17,446 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया है। इन कंपनियों ने इस फाइनेंशियल ईयर में 1.5 लाख फ्रेशर्स को जॉब देने का वादा किया है। इंफोसिस को तो इस तिमाही में पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा प्रॉफिट हुआ है।
पढ़िए पूरी खबर..

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. कोरोना टेस्ट की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट लेकर देहरादून-मसूरी घूमने के लिए पहुंचे 13 टूरिस्ट अरेस्ट, अब तक 100 फेक रिपोर्ट मिलीं
  2. चुनाव बाद हिंसा पर घिरी ममता सरकार, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कोर्ट से कहा- बंगाल में कानून का शासन नहीं, शासक का कानून
  3. वाराणसी पहुंचे PM मोदी 3 महीने बाद जनता से सीधे रूबरू हुए, 186 करोड़ रुपए में तैयार रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1950 के बाद से ही दुनिया की दो ताकतवर शक्तियों अमेरिका और सोवियत संघ के बीच स्पेस वॉर छिड़ चुकी थी। सोवियत संघ ने जनवरी 1966 में चांद की सतह पर एक स्पेसक्राफ्ट उतारा। इसका जवाब देने में जुटे अमेरिका ने आज ही के दिन 1969 में अपोलो-11 स्पेसक्राफ्ट चांद के लिए रवाना किया। इसमें नील आर्मस्ट्रांग, बज एल्ड्रिन और माइकल कॉलिंस को भेजा गया। 20 जुलाई की शाम स्पेस सेंटर में वैज्ञानिकों को नील आर्मस्ट्रांग का एक मैसेज मिला। इसमें उन्होंने कहा कि हम लैंड कर चुके हैं।

और अब आज का विचार
आओ, आने वाले कल में कुछ नया करते हैं, बजाय इसकी चिंता करने के कि कल क्या हुआ था। -स्टीव जॉब्स

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here