राज कुंद्रा का विवादों से नाता पुराना: सट्‌टेबाजी से लेकर मॉडल को परेशान करने तक के आरोप लगे, 3 साल में टूट गई थी पहली शादी; पूर्व पत्नी ने बड़े खुलासे किए थे

0
8
Advertisement


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • There Have Also Been Allegations Of Betting And Harassing The Model, The Ex wife Made Many Big Revelations After Breaking The Marriage

मुंबई14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शिल्पा शेट्‌टी के पति राज कुंद्रा पर गैरकानूनी काम करने के आरोप पहली बार नहीं लग रहे हैं। इससे पहले भी उन पर सट्‌टेबाजी से लेकर मॉडल को परेशान करने के आरोप लग चुके हैं। ताजा विवाद पोर्न मूवी बनाने का है। पुलिस इस मामले में कुंद्रा को मास्टरमाइंड बता रही है। आरोप है कि उनके कहने पर ही फिल्मों को ऐप पर अपलोड किया जाता था। आइए जानते हैं राज कुंद्रा पर लगे पुराने आरोपों के बारे में।

स्टेडियम में मैच नहीं देख सकते कुंद्रा
कुंद्रा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक भी हैं। हालांकि, इस गिरफ्तारी के बाद अब उनके हाथ से टीम की कमान भी जा सकती है। इससे पहले उन पर क्रिकेट में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप लगे थे। 2013 में दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ लोढ़ा समिति ने जांच की और दोषी सिद्ध होने पर उन्हें क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों से दूर रहने का आदेश दिया। राज की टीम राजस्थान रॉयल्स को IPL में 2 साल का बैन झेलना पड़ा था। कुंद्रा स्टेडियम में जाकर IPL का मैच नहीं देख सकते।

पूनम पांडे ने भी किया था राज पर केस
विवादित मॉडल पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी के खिलाफ क्रिमिनल केस किया था। पूनम पांडे का आरोप था कि देश और बाहर से बार-बार आ रहे कॉल से वह परेशान हो गई हैं। उन्होंने कहा था कि जून 2020 में एक टैगलाइन (कॉल मी, आई स्ट्रिप फॉर यू ) एक ऐप पर लीक हो गई थी। उनका दावा है कि इस ऐप को राज कुंद्रा की कंपनी ही संचालित कर रही थी।

2003 में हुई थी पहली शादी
राज कुंद्रा की पहली शादी 2003 में कविता कुंद्रा से हुई थी। हालांकि, यह शादी बहुत ज्यादा समय तक नहीं चली और 2006 में राज और कविता का तलाक हो गया। राज ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कविता से शादी टूटने को लेकर काफी सनसनीखेज खुलासे किए थे। कविता ने अपने कुछ इंटरव्यू में शिल्पा शेट्टी को उनकी शादी टूटने के लिए जिम्मेदार बताया था। इसके बाद राज कुंद्रा ने अपने इंटरव्यू में दावा किया कि उनकी पत्नी कविता के उनकी बहन के पति के साथ अवैध संबंध थे। राज ने यहां तक कह दिया कि उनकी मां ने कविता और उनके बहनोई को कई बार रंगे हाथों पकड़ा था।

कुंद्रा के पिता एक बस कंडक्टर थे
राज कुंद्रा का जन्म 9 सितंबर 1975 को ब्रिटेन में भारतीय मूल के पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता लंदन में बस कंडक्टर थे। बाद में उन्होंने अपना छोटा सा बिजनेस शुरू कर लिया। वक्त के साथ कुंद्रा परिवार का बिजनेस फैल गया। राज कुंद्रा ने भी विदेशों तक अपना बिजनेस फैला लिया। राज यूं तो भारतीय मूल के हैं, मगर उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

राज कुंद्रा भारतीय मूल के हैं, मगर उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

राज कुंद्रा भारतीय मूल के हैं, मगर उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

ऐप में 10 करोड़ निवेश करने का आरोप
ताजा आरोप के मुताबिक, कुंद्रा ने पोर्न इंडस्ट्री में 8-10 करोड़ रुपये का निवेश किया था। कुंद्रा को पहले पूछताछ के लिए बुलाया था और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। यह भी कहा जा रहा है कि कुंद्रा ने अश्लील फिल्मों को प्रसारित करने के लिए ‘JL Stream’ नाम का एक ऐप भी तैयार किया था।

विदेश भेज वीडियो अपलोड करवाने का आरोप
गिरफ्तारी के बाद जारी बयान में मुंबई पुलिस ने कहा है कि राज कुंद्रा इस पूरे मामले के मास्टर माइंड हैं यानी ऐप के संचालन से लेकर उसमें अपलोड कंटेंट बिना कुंद्रा के अप्रूवल के अपलोड नहीं किए जाते थे। फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किए जाते थे और ‘वी’ ट्रांसफर के जरिए उन्हें विदेश भेजा जाता था। इसके बाद वहां से उन्हें डाउनलोड कर ऐप के सर्वर पर अपलोड किया जाता था।

कानूनी पचड़े से बचने के लिए भाई के साथ बनाई कंपनी
राज कुंद्रा और उनके ब्रिटेन में रह रहे भाई ने इस ऐप के लिए ‘केनरिन’ नाम की एक कंपनी बनाई। इस कंपनी का राज कुंद्रा ने विदेश में रजिस्ट्रेशन इसलिए करवाया, ताकि साइबर लॉ से बच सकें। इन फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीज किया गया था। होटल्स और घरों को किराए पर लेकर इनमें पोर्न फिल्में शूट की जाती थीं। पुलिस ने कुंद्रा को अरेस्ट करने से पहले मुंबई में एक बंगले पर छापा भी मारा था। बंगले में एक पोर्न फिल्म की शूटिंग चल रही थी। वहां से कई कैमरे भी बरामद हुए।

पैसे देकर ही देखी जा सकती थीं फिल्में
जांच में सामने आया है कि मॉडल्स को बड़ी फिल्मों में काम दिलाने के बहाने अश्लील फिल्मों में काम कराया जाता था। इसके बाद लोगों से फिल्म देखने के बदले पैसे लिए जाते थे।

ऐसे सामने आया मामला
मुंबई पुलिस ने फरवरी में ऐक्ट्रेस गहना वशिष्ठ सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद मामले में दो FIR दर्ज की गईं। कथित तौर पर ऐक्टर्स को अश्लील फिल्म के लिए न्यूड सीन सूट करने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने ये कार्रवाई की थी। तब ये भी बात सामने आई थी कि शूट की गई फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने हाल ही में मामले से जुड़े एक और शख्स उमेश कामत को गिरफ्तार किया था। कामत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी लीड मिली और पोर्न फिल्मों के इस रैकेट में राज कुंद्रा का संबंध सामने आया। ​​​​​​

भारत में पोर्नोग्राफी को लेकर ये कानून

  • पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफिक कंटेंट के मामलों में भारत में काफी सख्त कानून है।
  • आरोपी के खिलाफ IT एक्ट के साथ IPC की गंभीर धाराओं में केस दर्ज होता है।
  • अश्लील कंटेंट को पब्लिश या डिस्ट्रीब्यूट करने पर एंटी पोर्नोग्राफी लॉ भी लागू होता है।
  • IT (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 (A) और IPC की धारा 292, 293, 294, 500, 506 व 509 के तहत सजा का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here