रायपुर में 3 करोड़ के हीरे चोरी: सदर बाजार की जेम्स शॉप में दिनदहाड़े वारदात, फरार नौकर पर शक; कुछ दिन पहले ही काम पर रखा था राजस्थान का युवक

0
9
Advertisement


रायपुर13 घंटे पहले

रायपुर के सदर बाजार इलाके में सोमवार को चोरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। नगीना जेम्स नाम की एक दुकान से 3 करोड़ रुपए के हीरे-जवाहरात चोरी हो गए हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और सराफा कारोबारियों की भीड़ जमा हो गई। इस वारदात के पीछे नगीना जेम्स शॉप में काम करने वाले एक युवक प्रकाश पर शक है, जो घटना के बाद से फरार है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बाजार में और दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी के फुटेज के जरिए वारदात के सुराग जुटाए जा रहे हैं।

यह है पूरा मामला
रविवार को दिन भर सदर बाजार का नाहटा मार्केट पूरी तरह से बंद था। सोमवार को जब दुकान के मालिक दुकान खोलने पहुंचे, तो अंदर की तरफ कुछ दराज खुले हुए मिले। बेशकीमती हीरे और दूसरे नग रखने वाले दराज का लॉक भी खुला हुआ था। इसके साथ ही कैश का लॉकर भी खुला मिला। सराफा कारोबारी एसोसिएशन के प्रमुख हरख मालू ने बताया कि अब तक स्टॉक की जांच और कैश के हिसाब-किताब से 3 करोड़ रुपए के हीरे- जवाहरात और 3 लाख कैश गायब है।

दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी से मिले फुटेज में प्रकाश बैग और उसका साथी बैग ले जाता हुआ दिख रहा है।

दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी से मिले फुटेज में प्रकाश बैग और उसका साथी बैग ले जाता हुआ दिख रहा है।

फरार युवक को कुछ दिन पहले ही काम पर रखा था
नगीना जेम्स में काम करने वाला प्रकाश मूल रूप से राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला है। घटना के बाद से ही वह फरार है और फोन पर भी उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। कुछ दिन पहले ही नगीना जेम्स के मालिक ने उसे काम पर रखा था। दुकान के अलावा वह दुकान मालिक के घर पर भी आया-जाया करता था। कहां क्या रखा है और किस सामान की कीमत कितनी है प्रकाश यह अच्छी तरह से जानता था।

छुट्‌टी के दिन भी दुकान पर आया था नौकर
नहाटा मार्केट में गार्ड भी तैनात हैं जो हर आने-जाने वाले पर नजर रखते हैं। बताया जा रहा है कि रविवार को भी प्रकाश दुकान पर आया था। तब गार्ड को लगा कि वह किसी काम से आया होगा। इसलिए उससे पूछताछ नहीं की गई और न ही किसी ने ध्यान दिया। शक है कि इसी दौरान वह हीरे-जवाहरात और नकदी चुराकर निकल गया।

भरोसे से हासिल की चाबी और बनाया चोरी का पूरा प्लान
अब तक की जांच में ये बातें सामने आईं हैं कि कारोबारी का भरोसा जीतने में प्रकाश ने काफी मेहनत की। घर वालों का काम तो करता ही था मीठी बातें और अपने सेवा करने वाले व्यवहार से वो भरोसा जीतने में कामयाब रहा। उसके पास दुकान की चाबी थी। इसी के जरिए वो शटर खोलकर अंदर घुसा और चोरी की।

वारदात में लिया दोस्त का साथ
खबर ये भी है कि प्रकाश का इस पूरी घटना में एक और युवक ने साथ दिया है। हो सकता है कि अपने गांव से ही प्रकाश से वारदात से पहले किसी को बुलवाया हो। प्रकाश ने प्लानिंग के दौरान एक बड़ा बैग भी अरेंज किया और चोरी का माल इसी बड़े बैग में भरकर ले गया। एक सीसीटीवी कैमरा जोकि दुकान के बाहर लगा है उसमें प्रकाश किसी दूसरे व्यक्ति के साथ बैग ले जाता हुआ नजर आ रहा है।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here