व्यूअर का दावा: ‘केबीसी-13’ में पूछा गया ‘संसद बैठक’ पर गलत सवाल, शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ बसु ने सोशल मीडिया पर दी सफाई

0
6


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Tv
  • Wrong Question Asked In Monday Episode Of ‘KBC 13’, The Show’s Producer Gave The Answer On Social Media

15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

‘कौन बनेगा करोड़पति-13’ के प्रोड्यूसर ‘सिद्धार्थ बसु’ ने सोशल मीडिया पर व्यूअर को जवाब दिया जिसने दावा किया था कि, ‘केबीसी-13’ के सोमवार के एपिसोड में पूछे गए सवालों में से एक के ‘गलत’ जवाब को सही दिखाया गया था। व्यूअर ने यह भी कहा कि सवाल ही ‘गलत’ था। इसपर सिद्धार्थ ने रिप्लाई दिया और लिखा कि ‘कोई गलती नहीं थी’। केबीसी को आमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं।

संसद की बैठक पर पूछा गया था सवाल

कंटेस्टेंट ‘दीप्ति तुपे’ से केबीसी 13 के होस्ट अमिताभ बच्चन ने प्रश्न पूछा, “आम तौर पर भारतीय संसद की हर बैठक इनमें से किसके साथ शुरू होती है?” सही उत्तर ‘प्रश्नकाल’ दिखाया गया।

व्यूअर ने सवाल को गलत बताया

व्यूअर ने इसी प्रश्न का स्क्रीनशॉट लिया और सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि, “@KBCsony के आज के एपिसोड में गलत सवाल-जवाब। टीवी पर कई सेशन फॉलो कर चुका हूं। आम तौर पर #लोकसभा में बैठक की शुरुआत शून्यकाल से होती है और #राज्यसभा में बैठक की शुरुआत प्रश्नकाल से होती है। उन्होने अमिताभ बच्चन, सिद्धार्थ बसु और लोकसभा सेकेट्रिएट को टैग करते हुए लिखा कि, कृपया इसकी जांच कराएं।

शो के प्रोड्यूसर ने दिया जवाब

सिद्धार्थ ने व्यूअर को उत्तर देते हुए लिखा कि, “कोई गलती नहीं है। कृपया अपने लिए लोकसभा और राज्य सभा के सदस्यों की हैंडबुक देखें। दोनों सदनों में, जब तक अध्यक्ष/अध्यक्षा द्वारा निर्देशित नहीं किया जाता है, पारंपरिक रूप से बैठकें प्रश्नकाल से शुरू होती हैं, उसके बाद शून्यकाल होता है।

वेबसाइटों पर जानकारी को क्रॉस चेक किया

व्यूअर ने एक फॉलो-अप पोस्ट में लिखा, “मिस्टर बसु, आपके रिप्लाई के लिए धन्यवाद। मैंने लोकसभा और राज्यसभा की वेबसाइटों पर दी गई जानकारी को क्रॉस चेक किया। दो स्क्रीनशॉट इस बात की गवाही देते हैं कि प्रश्न और उत्तर दोनों गलत थे। बता दें कि राज्यसभा की बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होती है। व्यूअर ने अपनी पोस्ट के साथ स्क्रीनशॉट भी अटैच किए।

केबीसी दिल और दिमाग को छूता है

साल कि शुरुआत में सिद्धार्थ ने इंटरव्यू में कहा था कि, “केबीसी कभी भी सिर्फ एक और क्विज शो नहीं रहा है। मानवीय कहानी हमेशा मायने रखती है, और इस शो ने भारत में पहले सीजन मे सनसनी पैदा की, जिसके आधार पर विकास ने अपनी पुस्तक ‘क्यू एंड ए’ लिखी। हालांकि, केबीसी पर यह कभी भी केवल सिसकने वाली कहानियां नहीं रही हैं। अगर लोग भावुक हो जाते हैं, तो वह बनाई हुई नहीं होती। उन्होंने कहा था कि केबीसी ‘दिल के साथ-साथ दिमाग को भी छूता है’।

शो के 21 साल पूरे

कौन बनेगा करोड़पति का पहली बार 2000 में प्रीमियर हुआ और इस साल 21 साल पूरे हुए हैं। कंटेस्टेंट ने ₹7 करोड़ की पुरस्कार राशि जीतने के लिए कई कठिन सवालों के जवाब दिए। शुरुआत से शो को अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं, KBC-3 को शाहरुख खान ने होस्ट किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here