सेलेब कंफेशन: 16 साल की उम्र से पूजा भट्ट को लग गई थी शराब की लत, अब बोलीं-‘चार साल पहले इस लत के बारे में खुलकर बात करने पर मुझे अच्छा लगा था’

0
11
Advertisement


5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर-डायरेक्टर पूजा भट्ट ने एक इंटरव्यू में उस समय को याद किया है जब उन्होंने अपनी शराब की लत के बारे में खुलकर बात की थी। पूजा ने इंटरव्यू में कहा , ‘हम कई चीजें छुपाने की कोशिश करते हैं लेकिन चार साल पहले जब मैंने शराब छोड़ने का फैसला लिया तो मैंने इसके बारे में खुलकर बात करने के बारे में भी सोचा। मैंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘डैडी’ से की थी, जो कि एक ऐसी लड़की के बारे में थी जो कि अपने पिता को शराब की लत से बचाना चाहती है। चार साल पहले मैं भी इसी परेशानी से जूझ रही थी। मैंने लोगों से बात करके बताने की कोशिश की कि ये सब किसी के साथ भी हो सकता है। महिलाओं को इन सब बातों पर और खुलकर बात करने की जरूरत है। उस वक्त लोगों से मुझे जो प्रतिक्रिया मिली उनमें कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्हें मैं नहीं जानती थी लेकिन उनकी प्रतिक्रिया जानकर भी मुझे खुशी हुई।

16 की उम्र से शराब पीने लगी थीं पूजा

सूत्रों के मुताबिक, पूजा भट्ट ने 16 साल की उम्र से ही शराब पीना शुरू कर दिया था। धीरे-धीरे उन्हें शराब की ऐसी लत लगी कि वो इसकी आदी हो गईं। हालांकि, 45 साल की उम्र होने तक उन्हें अहसास होने लगा था कि शराब छोड़ देना चाहिए वरना वो ज्यादा दिन नहीं जिएंगी। उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वह अब मरने की कगार पर हैं।

शराब की बोतल को हाथ तक नहीं लगाया

पूजा भट्ट ने 24 दिसंबर, 2016 (क्रिसमस के एक दिन पहले) को शराब छोड़ने की कसम खाई और तब से अब तक करीब पांच साल हो चुके हैं और उन्होंने शराब की बोतल को हाथ तक नहीं लगाया।

पापा की इस बात से हुआ गलती का अहसास

पूजा के पिता महेश भट्ट और उनके कैबरे डायरेक्टर कौस्तुव के स्ट्रॉन्ग सपोर्ट की वजह से पूजा को शराब जैसी बुरी लत को छोड़ने में काफी मदद मिली। महेश भट्ट की एक बात से पूजा को अपनी गलती का अहसास हुआ। महेश ने कहा था- अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो खुद से भी प्यार करो, क्योंकि मैं खुद को तुम्हारे अंदर जीता हूं। बस, उनकी इसी बात ने पूजा को हेल्दी लाइफ जीने के लिए मोटिवेट किया।

शराब की वजह से फ्रेंड को खो चुकी हैं पूजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूजा भट्ट ये जानती हैं कि शराब ने उनके पिता के साथ क्या किया। कैसे उनके पेरेंट्स (महेश और किरण भट्ट) की शादी शराब की वजह से टूटी। पूजा ने शराब की वजह से 40 साल की अपनी एक फ्रेंड को भी खो दिया और उसकी मौत के दुख में वो और पीने लगी थीं।

हालांकि, अब पूजा पूरी तरह से शराब की लत से उबर चुकी हैं और उन्हें इस बात से कोई प्रॉब्लम नहीं है कि उनके आसपास कोई पी रहा है। उनके घर में अब भी फुली स्टॉक बार है, लेकिन वह अब सिर्फ फ्रेंड्स और मेहमानों के लिए है।

'बॉम्बे बेगम' में पूजा।

‘बॉम्बे बेगम’ में पूजा।

पूजा ने किया था कमबैक

49 साल की पूजा ने काफी समय बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है। वह इस साल की शुरुआत में आई वेबसीरीज ‘बॉम्बे बेगम’ में नज़र आई थीं। हाल ही में उनकी सुपरहिट फिल्म दिल है कि मानता नहीं ने 30 साल पूरे किए हैं। पूजा ने अपने फ़िल्मी करियर में ‘सड़क’, ‘जानम’, ‘गुनाहगार’, ‘हम दोनों’ , ‘अंगरक्षक’, ‘चाहत’, ‘तमन्ना’, ‘बॉर्डर’, ‘जख़्म’ जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने जॉन अब्राहम और उदिता गोस्वामी स्टारर ‘पाप’ से अपना बतौर डायरेक्टर डेब्यू भी किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here