हरदोई में तेंदुए का आतंक: घर में घुसे तेंदुए ने शख्स पर हमला किया, शोर मचाने पर भागा; वन विभाग की टीम तलाश में जुटी

0
7
Advertisement


हरदोईएक घंटा पहले

आबादी में घुसे तेंदुए को भगाने के लिए जुटी भीड़।

उत्तर प्रदेश के हरदोई में रविवार को एक तेंदुआ भटककर आबादी वाले इलाके में आ गया। वह एक किराना कारोबारी के घर में घुसा। परिवार के सदस्यों की नजर तेंदुए पर पड़ी तो उन्होंने डरकर शोर मचाया। भागते वक्त उसने किराना कारोबारी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

तेंदुए का शोर सुनकर कई लोग लाठियां लेकर पहुंच गए। भीड़ को देखकर तेंदुआ भाग गया। अब तक उसका पता नहीं चल पाया है। वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश कर रही है।

परिवार ने खुद को कमरे में बंद कर शोर मचाया
सांडी कस्बे के नवाबगंज में रहने वाले सुनील वाजपेयी के परिवार ने बताया कि तेंदुआ उनके मकान में छिपा बैठा था। तेंदुए ने सुनील पर ही हमला किया है। इसके बाद वह कमरे से भागा और दूसरी मंजिल की छत पर बैठ गया। यह देख परिवार के लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया।

इस दौरान उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और लाठी-डंडा लेकर शोर मचाते रहे। इस पर तेंदुआ घर की छत पर जाकर बैठ गया। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

वन विभाग की टीम और पुलिस फोर्स ने तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगा दिए हैं।

वन विभाग की टीम और पुलिस फोर्स ने तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल लगा दिए हैं।

खेतों में मिले पंजों के निशान
इस इलाके के आसपास खेतों में कई दिन से जंगली जानवर के पंजों के निशान देखे जा रहे थे। हालांकि, इनसे साफ नहीं हो रहा था कि जानवर कौन सा है। रविवार दोपहर सांडी पावर हाउस के पास तेंदुआ देखे जाने से लोगों में दशहत फैल गई। इसी दौरान तेंदुआ भागकर सुनील वाजपेयी के एक घर में घुस गया।

3 दिन पहले मिली थी आहट
सांडी थाना क्षेत्र के ही बघराई गांव में 3 दिन पहले तेंदुआ देखे जाने की खबर फैली थी। वन विभाग के रेंजर ने इससे इनकार कर दिया था। इसके बाद हर कोई बेफिक्र हो गया। हरपालपुर के क्षेत्रीय वन अधिकारी हनुमान प्रसाद का कहना है कि आबादी से तेंदुए को हटाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तेंदुआ पकड़ में आ जाता है तो लखनऊ से टीम बुलाकर उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here