हार्दिक पटेल की गुजरात BJP पर भविष्यवाणी: कहा- पटेल राजनीति से BJP सफल नहीं होने वाली, नए CM भूपेंद्र पटेल को दिल्ली का मुखौटा बताया

0
4


  • Hindi News
  • Db original
  • Dainik Bhaskar Interview : Gujarat Congress Working President Hardik Patel Said We Will Make Government In 2022 Assembly Election

नई दिल्ली8 घंटे पहलेलेखक: रवि यादव

  • कॉपी लिंक

“सरकार के कामकाज की किरकिरी हुई तो भाजपा ने गुजरात में मुख्यमंत्री बदल दिया। उसे लगता है कि इससे जनता अपनी नाराजगी भूल जाएगी, लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है। जनता अब गुमराह नहीं होने वाली है। भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री भले ही बने हैं,लेकिन आदेश तो दिल्ली से आया है। जनता सब कुछ जानती है।”
गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने दैनिक भास्कर से विशेष बातचीत में ये बातें कही। हमने आगामी विधानसभा चुनाव और कांग्रेस की रणनीति को लेकर भी हार्दिक पटेल से सवाल किए, जिसका उन्होंने बेबाकी से जवाब भी दिए। पढ़िए उस इंटरव्यू का प्रमुख अंश…

सवाल : भाजपा ने गुजरात सहित कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री बदल दिए हैं, इसको लेकर आपकी क्या राय है?

जवाब : इसके पीछे कोरोना के दौरान सरकार के काम और बेरोजगारी बड़ी वजह है। भाजपा ने अपना इंटरनल सर्वे करवाया था। जिसमें विजय रुपाणी को लेकर जनता की नाराजगी सामने आई थी। 2017 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। वोट किसी और के नाम पर मिलता है और CM कोई और बन जाता है। यह सब जनता को गुमराह करने की साजिश है। जिसे यहां की जनता समझ गई है और इस बार तय किया है कि सिर्फ CM नहीं सरकार भी बदलनी है।

सवाल : क्या मुख्यमंत्री बदल कर भाजपा पाटीदार समाज को लुभाना चाहती है?

जवाब : जब राजनीति में कोई व्यक्ति बड़े पद पर आता है, तो वह किसी समाज का नहीं होता है। उसकी जिम्मेदारी सभी वर्गों के प्रति होती है, सिर्फ पटेलों की राजनीति करके भाजपा सफल नहीं हो पाएगी। गुजरात में 6 करोड़ से अधिक लोग हैं, मुख्यमंत्री जब सभी का भला नहीं कर सकते हैं, तो वह एक समाज का क्या भला कर पाएंगे?
भूपेंद्र पटेल तो नाम के मुख्यमंत्री बने हैं, उनको चलना तो दिल्ली के आदेश से ही है। वे उन्हीं के इशारों पर काम करेंगे। अगर उन्हें काम करना ही है तो वे नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर सरदार पटेल स्टेडियम रख दें।

सवाल : कांग्रेस 2022 विधानसभा चुनाव के लिए किन उम्मीदों के साथ आगे बढ़ रही हैं?

जवाब : भाजपा वाले तो जाति और धर्म के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा मुद्दों के आधार पर राजनीति की है। नौजवानों और किसानों का मुद्दा हम लगातार उठा रहे हैं। जो वादे गुजरात की जनता से भाजपा ने किए थे, वे पूरे नहीं हुए हैं। उनको लेकर हम लगातार जन आंदोलन कर रहे हैं। जिसके परिणाम आने वाले चुनावों में हमारे पक्ष में होंगे और हमारी सरकार बनेगी।

सवाल : क्या कांग्रेस की अंदरुनी कलह का फायदा भाजपा ले रही है?

जवाब : गुजरात में कुछ भी ऐसा नहीं है, हमारे आंदोलनों को दिखाया नहीं जाता था। कांग्रेस लगातार जनता के बीच जा रही है। मुझे 2 साल की सजा हुई है और 32 से अधिक केस हैं। मैं हर रोज कोर्ट में धक्के खा रहा हूं। पहले मुझे गुजरात से बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। हम संघर्ष कर रहे हैं तभी तो ये सब झेल रहे हैं। केवल कांग्रेस पार्टी ही है जो जनता के मुद्दों को उठा रही है।

सवाल : क्या आने वाले गुजरात चुनाव में फिर से मोदी का जादू चलेगा?

जवाब : गुजरात की जनता इस बार एक अच्छा मुख्यमंत्री प्रदेश के लिए चाहती है। प्रदेश की जनता को जब परेशानी होगी तो, वह दिल्ली नहीं जाएगी। जनता को ऐसा मुख्यमंत्री चाहिए जो हमेशा जनता की आवाज सुने, उन्हें अपना माने और उनका दर्द समझे। 2022 में ऐसा मुख्यमंत्री होगा जो सबका भला चाहेगा और गुजरात की जनता के साथ खड़ा होगा।

सवाल : क्या आने वाले मुख्यमंत्री का नाम हार्दिक पटेल होगा?

जवाब : यह सब तो प्रदेश की जनता तय करती है। हम चेहरा नहीं बनते हैं। हम तो परिवार का चेहरा हैं। गांव में अच्छा काम किया तो गांव का चेहरा बने। शहर में अच्छा काम किया तो शहर का चेहरा बन गए। यदि प्रदेश के हित में बात करेंगे तो प्रदेश का चेहरा हैं। मेरी उम्र अभी 27 साल है। बहुत लंबी उम्र बची है मेरे पास काम करने के लिए।

सवाल : क्या कांग्रेस इस बार मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ चुनाव लड़ेगी?

जवाब : गुजरात की जनता ही हमारा फेस है, जो मोदी से अपने साथ हुए अन्याय का बदला लेने को तैयार है। 2022 के चुनाव में कांग्रेस पूर्ण रूप से सरकार बनाएगी, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी है।

सवाल : गुजरात चुनाव को लेकर राहुल गांधी का क्या प्लान है?

जवाब : राहुल गांधी ने पूरी तैयारी कर ली है। वे लगातार हमारे संपर्क में रहते हैं। उनका कहना है कि इस गुजरात ने मुझे गांधी सरनेम दिया है। मेरा गुजरात से लगाव है। हकीकत तो यह है कि नरेंद्र मोदी से पहले गांधी परिवार का रिश्ता गुजरात से है। ये वही गुजरात है जहां से इंदिरा जी को गांधी सरनेम मिला था। जल्द ही राहुल गांधी गुजरात दौरा करने वाले हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here