हिल स्टेशनों पर पर्यटकों ने बढ़ाई चिंता: हिमाचल प्रदेश में बढ़ती भीड़ पर CM जयराम ठाकुर की चेतावनी, बोले- घूमने आइए पर कोरोना नियमों का पालन करना मत भूलिए

0
11
Advertisement


  • Hindi News
  • National
  • Manali Shimla (Himachal Pradesh) Coronavirus Update | CM Jairam Thakur Warning After Tourist Spotted At

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देश में तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच हिल स्टेशनों पर पर्यटकों की भीड़ ने राज्य और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच हिमाचल प्रदेश में बढ़ती सैलानियों की भीड़ और कोविड नियमों से खिलवाड़ पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चेतावनी दी है।

ठाकुर ने शनिवार को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसे नियमों का उल्लंघन करने वालों को सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि पर्यटक हमारे राज्य में घूमने आएं, लेकिन उनके लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना बहुत जरूरी है।’

लोगों को चेतावनी दी जा रही
उन्होंने कहा कि हाल ही में शिमला, मनाली, धर्मशाला सहित कई शहरों में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी गई। हमने जिलों को यातायात को नियंत्रित करने और निगरानी करने के लिए पुलिस बल तैनात करने और बारिश के दौरान नदियों में जाने के खिलाफ लोगों को चेतावनी देने का आदेश दिया है।

कोविड प्रोटोकॉल को लागू किया गया
CM ठाकुर ने कहा कि उन स्थानों पर जहां पर्यटक बड़ी संख्या में हैं, कोविड प्रोटोकॉल को लागू किया गया है। हमने होटल संघों को SoP लागू करने के लिए भी कहा है। दरअसल, देश में पड़ रही भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए लोग भारी संख्या में पहाड़ी राज्यों जैसे- हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की ओर रुख कर रहे हैं।

PM मोदी भी जता चुके हैं चिंता
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बढ़ती भीड़ पर चिंता जता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन चिंता की बात है। यह सच है कि कोरोना की वजह से पर्यटन, व्यापार और व्यवसाय बहुत प्रभावित हुए हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम बिना मास्क पहने हिल स्टेशन और बाजार में घूने निकल जाएं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here