BCCI की बड़ी लापरवाही: इंग्लैंड के 3 प्लेयर्स के संक्रमित होने के बावजूद भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी जारी रखी; अब प्रैक्टिस मैच से 5 दिन पहले मुश्किल में फंसे

0
6
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • BCCI Secretary Jay Shah Writes Cautionary Letter To Indian Team Management; Two Indian Cricketers Including Rishabh Pant Test Corona Positive | India Tour Of England

मुंबई9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भारत के इंग्लैंड दौरे पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद BCCI की आंख खुली है। बोर्ड सचिव जय शाह ने टीम मैनेजमेंट को मेल कर कोरोना से सावधानी बरतने को कहा है। साथ ही पब्लिक प्लेस पर नहीं जाने के लिए भी कहा है।

शाह का मैसेज टीम मैनेजमेंट को उस वक्त पहुंचा है, जब इंग्लैंड में होने वाले लगभग सभी टूर्नामेंट खत्म हो चुके हैं। इसमें यूरो कप फुटबॉल टूर्नामेंट और विम्बलडन शामिल है। इंडियन प्लेयर्स इन सभी टूर्नामेंट में बिना मास्क के घूमते दिखे थे। इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद भी BCCI ने भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी जारी रखी और अब प्रैक्टिस मैच से 5 दिन पहले टीम मुश्किल में फंस गई है।

इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों के पॉजिटिव आने के बाद नहीं ली सीख
कुछ दिन पहले जब इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी पॉजिटिव आए थे, तब बोर्ड ने कहा था कि उनके खिलाड़ियों को कोई खतरा नहीं है और वे इंग्लैंड में छुट्टियां मना सकते हैं। इस दौरान पंत, अश्विन, हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी बिना मास्क के यूरो कप देखने पहुंचे थे। खुद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री बिना मास्क के विम्बलडन देखने पहुंचे थे।

टीम इंडिया के 23 खिलाड़ियों को गुरुवार को ही डरहम पहुंचकर क्वारैंटाइन होना था। यहां से वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू करते। पर अब संक्रमण का शिकार हुए दोनों खिलाड़ी डरहम नहीं जा पाएंगे। टीम मैनेजमेंट को 21 खिलाड़ियों के साथ ही डरहम जाना होगा।

सूत्रों के मुताबिक डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं भारतीय खिलाड़ी
हालांकि, पंत में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और दूसरे खिलाड़ी की रिपोर्ट 10 जुलाई को निगेटिव आ चुकी है। पर दोनों संक्रमित खिलाड़ियों को डरहम नहीं भेजने के फैसले से बोर्ड अपनी लापरवाही की भरपाई करने की भी कोशिश कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक पंत डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं। कोरोना का यह वैरिएंट ज्यादा संक्रामक और खतरनाक है।

ऋषभ पंत (दाएं) ने छुट्टियों का फायदा उठाकर यूरो कप में इंग्लैंड Vs जर्मनी मुकाबला स्टेडियम जाकर देखा था।

ऋषभ पंत (दाएं) ने छुट्टियों का फायदा उठाकर यूरो कप में इंग्लैंड Vs जर्मनी मुकाबला स्टेडियम जाकर देखा था।

इंग्लैंड में परिवार के साथ छुट्टियां मनाते हुए अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा।

इंग्लैंड में परिवार के साथ छुट्टियां मनाते हुए अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा।

टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ियों पर भी कोरोना का खतरा मंडराया
इसके अलावा बोर्ड को यह भी पता था कि खिलाड़ियों ने वैक्सीन की सिर्फ 1 ही डोज ली है। दूसरे डोज से पहले सभी को उनके मन मुताबिक जगहों पर घूमने देना भी बोर्ड की लापरवाही रही। पंत समेत दोनों खिलाड़ी बाकी खिलाड़ियों और स्टाफ से भी मिलते-जुलते रहे होंगे। लिहाजा उन पर भी खतरा मंडरा रहा है।

3 दिनों तक खिलाड़ियों -स्टाफ को सख्त नियमों का पालन करना होगा
बोर्ड ने दोनों के कॉन्टैक्ट में आए सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को अगले 3 दिन के लिए सख्त क्वारैंटाइन का पालन करने के लिए कहा है। बोर्ड ने कहा है कि इस दौरान खिलाड़ियों और स्टाफ को किसी से मिलने की इजाजत नहीं होगी। अगले 48 घंटे में 1 और टेस्ट किया जाएगा। इसके बाद ही प्रैक्टिस को लेकर कुछ पुख्ता रूप से कहा जा सकेगा।

20 जुलाई से भारत को काउंटी टीमों के खिलाफ 2 प्रैक्टिस मैच खेलना है
अब टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ी चुनौती खिलाड़ियों को री-असेंबल करके उन्हें सीरीज से पहले कोरोना से बचाना है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भी खतरे में पड़ सकती है। 20 जुलाई से टीम इंडिया को काउंटी टीमों के खिलाफ प्रैक्टिस मैच भी खेलना है। जबकि, 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया जैसे हालात पैदा हो सकते हैं
अगर कुछ दिनों में टीम इंडिया के कुछ और खिलाड़ी पॉजिटिव आते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के 10 खिलाड़ी चोटिल हुए थे और टीम मैनेजमेंट को यंग स्क्वॉड उतारना पड़ा था। हालांकि, टीम इंडिया ने सीरीज जीती थी। इंग्लैंड सीरीज उससे ज्यादा कठिन होगा। अगले टेस्ट चैंपियनशिप से पहले यह भारत की पहली सीरीज है।

मयंक अग्रवाल और ईशांत शर्मा ने भी परिवार के साथ छुट्टी मनाई।

मयंक अग्रवाल और ईशांत शर्मा ने भी परिवार के साथ छुट्टी मनाई।

यूरो कप के दौरान फुटबॉल मैच देखने पहुंचे हनुमा विहारी।

यूरो कप के दौरान फुटबॉल मैच देखने पहुंचे हनुमा विहारी।

पिछले कुछ दिनों में क्रिकेट में कोरोना के मामले बढ़े हैं
पिछले कुछ दिनों में क्रिकेट में कोरोना के मामले बढ़ हैं। इसकी शुरुआत पाकिस्तान सुपर लीग से हुई। PSL में कुछ खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद IPL 2021 में 11 खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी और कुछ स्टाफ पॉजिटिव आए। श्रीलंका के बैटिंग कोच और डेटा एनालिस्ट भी संक्रमित पाए गए थे। अब भारतीय टीम का मामला सामने आया है।

फुटबॉल और टेनिस टूर्नामेंट दर्शकों के साथ सफलतापूर्वक आयोजित हुए
एकतरफ जहां फुटबॉल के 2 बड़े टूर्नामेंट UEFA चैंपियंस लीग और यूरो कप और टेनिस के 2 बड़े टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन और विम्बलडन दर्शकों के साथ सफलतापूर्वक ऑर्गेनाइज करवाए गए। वहीं, क्रिकेट में कोरोना के मामले बढ़ना चिंता का विषय है। ICC को इस पर जरूर विचार करना होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here