BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली का बड़ा बयान: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है, मैनचेस्ट टेस्ट भविष्य में हुआ तो भी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा

0
5


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sourav Ganguly | BCCI President Sourav Ganguly Statement On India Vs England Manchester Test

कोलकाता31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गांगुली ने इस बात से इनकार किया कि भारतीय खिलाड़ियों ने IPL के कारण पांचवां टेस्ट मैच खेलने से इनकार किया।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला भारतीय कैंप में कोरोना आउटब्रेक के कारण नहीं खेला जा सका। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस मैच को अगले साल आयोजित कराने पर बात कर रहे हैं। अब इस मसले पर BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली का बड़ा बयान आया है। गांगुली ने कोलकाता से छपने वाले अखबार द टेलिग्राफ को दिए इंटरव्यू में कहा कि अगर यह मैच भविष्य में हुआ तो भी इसे मौजूदा सीरीज का हिस्सा नहीं माना जा सकता है। इसलिए पांचवें टेस्ट को कैंसिल ही माना जाना चाहिए न कि स्थगित।

कोरोना से डरे हुए थे भारतीय खिलाड़ी
गांगुली ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट खेलने से मना कर दिया था। वे कोरोना के कारण डरे हुए थे। गांगुली ने बताया कि भले ही खिलाड़ियों ने टेस्ट खेलने से मना कर दिया हो, लेकिन इसके लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। कोरोना पॉजिटिव पाए गए फिजियो योगेश परमार खिलाड़ियों के संपर्क में थे। वे लगातार उनके साथ काम कर रहे थे। जब खिलाड़ियों को पता चला कि वे पॉजिटिव हो गए हैं तो वे बुरी तरह परेशान हो गए। उनकी भावनाओं का सम्मान करना होगा।

शास्त्री पर नहीं होगी कोई कार्रवाई
माना जा रहा है कि कोच रवि शास्त्री के एक बुक लॉन्च कार्यक्रम में शामिल होने के कारण भारतीय कैंप में कोरोना की एंट्री हुई। गांगुली ने कहा कि कार्यक्रम को लेकर अनुमति नहीं मांगी गई थी। हालांकि, इसके बावजूद शास्त्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। गांगुली ने कहा- आप लोगों को कब तक होटल के कमरों तक सीमित रख सकते हैं। यह संभव नहीं है। मैं भी वहां शूटिंग के लिए गया था। लगभग 100 लाेग थे। सभी को टीका लगा हुआ था। लेकिन आप नहीं जानते हैं कि क्या होगा। दो टीके के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं।’

IPL को दोष देना उचित नहीं
इंग्लैंड के कई पूर्व दिग्गज आरोप लगा रहे हैं कि भारतीय खिलाड़ियों ने IPL में खेलने को तरजीह देने के कारण टेस्ट मैच रद्द करवाया। इस पर गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई गैर-जिम्मेदार बोर्ड नहीं है। हम दूसरे बोर्ड का सम्मान करते हैं। मैच रद्द होने का दोष IPL को नहीं दिया जा सकता है।

धोनी सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में रहेंगे मेंटोर
BCCI ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटोर बनाया है। धोनी के भविष्य में टीम इंडिया के जुड़े रहने के सवाल पर साैरव गांगुली ने कहा कि वे सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप के लिए हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर हमें यह बता दिया है। रवि शास्त्री के कार्यकाल को लेकर उन्हाेंने कहा कि शायद वे फुल टाइम कोचिंग करने को लेकर तैयार नहीं हैं। हालांकि अब तक हमने उनसे इस बारे में साफ तौर पर कुछ भी नहीं पूछा है। जब वे आएंगे, तब इस बारे में बात होगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here