CPL 2021: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 फाइनल मुकाबला सेंट लूसिया और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच खेला जाएगा

0
10
Advertisement


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • CPL 2021 Caribbean Caribbean Premier League Final Match Will Be Played Between St Lucia And St Kitts And Nevis Patriots

32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 फाइनल मुकाबला सेंट लूसिया और सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बीच खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने गुयाना अमेज़न वारियर्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

सेंट लूसिया ने सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 205 रन बनाए, जवाब में नाइट राइडर्स की टीम 184 रन बना पाई और 21 रनों से मैच हार गई। इसके साथ ही सेंट लूसिया ने पिछले सीजन में फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है। पिछले सीजन के फाइनल में नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

सेंट लूसिया की जीत के हीरो डेविड वीसा रहे
सेंट लूसिया की जीत के हीरो डेविड वीसा रहे। उन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 21 गेंदों पर 34 रन बनाने के साथ ही बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 39 रन देकर 5 विकेट लिए। उनके अलावा मार्क दयाल ने भी 44 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी मे 6 छक्के और 5 चौके जड़े। वहीं इस बार IPLमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु से जुड़ने वाले पावर हिटर टिम डेविड ने 17 गेदों पर 38 रनों का योगदान दिया। इस बल्लेबाज ने 4 छक्के लगाए। वहीं नाइट राइडर्स की ओर से रामपॉल ने 4 ओवर में 56 रन देकर 1 विकेट और खारे पियरे ने भी 51 रन देकर 1 विकेट लिए।

नाइट राइडर्स की ओर से सबसे ज्यादा रन सुनील नरेन ने बनाए
205 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम 184 रन ही बना पाई। नाइट राइडर्स की ओर से सुनील नरेन ने 17 गेंदों पर 30 रन, रामदीन ने 26 गेंदों पर 29 रन और कीरोन पोलार्ड ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। वहीं सेंट लूसिया की ओर से डेविड वीसा ने 4 ओवर में 39 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे सुनील नरेन को आउट किया। कॉलिन मुनरो का विकेट भी लिए। उन्होंने किरोन पोलार्ड, टिम साइफर्ट और अकील होसैन के विकेट भी लिए। कीमो पॉल और वहाब रियाज ने भी 2-2 विकेट लिये।

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में एविन लुईस के 39 गेंदों पर नाबाद 77 रन की पारी की बदौलत सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने अमेजन वारियर्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में एविन लुईस के 39 गेंदों पर नाबाद 77 रन की पारी की बदौलत सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने अमेजन वारियर्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने 7 विकेट से गुयाना अमेजन वारियर्स को हराया
दूसरे सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुयाना अमेज़न वारियर्स ने 9 विकेट के नुकसान 178 रन बनाए। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। वारियर्स की ओर से हेटमेयर ने 20 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाए। वहीं सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से क्रिस गेल ने 27 गेंदों पर 42 रन और एविन लुईस ने 39 गेंदों पर नाबाद 77 रन बनाए।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here