ICC का स्पेशल अवॉर्ड: मैदान पर घुसे कुत्ते को ICC ने दिया ‘डॉग ऑफ द मंथ’ का अवॉर्ड, मैच के दौरान बॉल मुंह में दबाकर लगाई थी दौड़

0
7
Advertisement



3 घंटे पहले

बीते दिन ICC ने अपने ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड्स की घोषणा की थी। मेंस कैटेगरी में इस बार यह खिताब शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को मिला, तो विमेंस कैटेगरी में आयरलैंड की एमिएर रिचर्डसन ने यह अवॉर्ड जीता है।

कुत्ते को मिला स्पेशल अवॉर्ड
प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड्स के दौरान एक कुत्ता सबसे ज्यादा लाइमलाइट हासिल करने में कामयाब रहा। दरअसल, ICC ने एक छोटे पालतु कुत्ते को भी अवॉर्ड से नवाजा। आईसीसी ने कुत्ते की फोटो शेयर की और कैप्शन में ‘आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ स्पेशल अवॉर्ड।’

ICC ने अपने ट्विटर हेंडल पर ‘डेजल द डॉग’ की एक पिक्चर पोस्ट की है, जिसमें वो बॉल को मुंह में दबाए दिख रहा है। साथ ही में ICC ने लिखा- इस बार हमारे पास प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए एक और विनर है।”

बेस्ट फील्डर इन आयरलैंड क्रिकेट
ICC ने ‘डेजल द डॉग’ को एक नहीं बल्कि दो अवॉर्ड्स से नवाजा। ये अवॉर्ड ‘प्लेयर ऑफ द मुमेंट’ और ‘बेस्ट फील्डर इन आयरलैंड क्रिकेट’ के रहे। ICC ने वीडियो भी शेयर किया और लिखा- फील्ड पर ये असाधारण फील्डिंग का नजारा देखने लायक था।

मैदान में घुसकर फील्डर बना था कुत्ता
दरअसल, यह कुत्ता आयरलैंड में खेले जा रहे एक महिला क्रिकेट मैच में मैदान पर घुस गया था। यह मैच आयरलैंड महिला टी-20 कप का सेमीफाइनल था और ब्रैडी क्रिकेट क्लब और सिविल सर्विस नॉर्थ ऑफ आयरलैंड क्रिकेट क्लब के बीच खेला जा रहा था। मैच के 8.4 ओवर में एबी लैकी ने थर्डमैन की दिशा में शॉट खेला और फील्डर ने विकेटकीपर की तरफ गेंद फेंकी। विकेटकीपर ने भी गेंद को स्टंप्स की ओर फेंका, लेकिन गेंद स्टंप्स पर लगने के बजाय दूसरी और चली गई।

इसी दौरान एक कुत्ता तेजी से दौड़कर मैदान पर आया और उसने गेंद अपने मुंह से पकड़ ली और मैदान पर ही दौड़ने लगा। कुत्ते के गले में पट्टा बंधा हुआ था और उसके पीछे एक लड़का मैदान पर दौड़ता हुआ आया। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ी महिला बल्लेबाज ने कुत्ते को अपने पास बुलाया और गेंद उसके मुंह से निकाली। इस दौरान कुछ समय के लिए खेल रुका रहा।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here