NEET-PG 2021: मेडिकल PG कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 11 सितंबर को होगा; केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ऐलान किया

0
7
Advertisement


  • Hindi News
  • Career
  • NEET PG 2021 Live Updates| Medical PG Entrance Exam NEET PG Will Be Held On September 11, The Union Health Minister Gave Information

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

मेडिकल PG कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम NEET-PG 2021 का आयोजन 11 सितंबर को किया जाएगा। इसका ऐलान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए किया। उन्होंने कहा कि हमने 11 सितंबर 2021 को NEET-PG कराने का फैसला किया है। यंग मेडिकल कैंडिडेट्स को मेरी शुभकामनाएं!

NEET-PG की परीक्षा देश के अलग-अलग इंस्टीट्यूट में MD/MS और PG डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए हर साल होती है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।

पहली बार 13 भाषाओं में होगी मेडिकल प्रवेश परीक्षा
देश में पहली बार मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) 13 भाषाओं में होगी। इसमें पहली बार पंजाबी और मलयालम भाषा को भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही कुवैत में पहली बार NEET-UG परीक्षा केंद्र खोलने की घोषणा की गई है। यह सेंटर भारतीय छात्रों की सुविधा के लिए खोले गए हैं। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

चार महीने के लिए स्थगित हुई थी परीक्षा

  • यह परीक्षा 4 महीनों के लिए स्थगित कर दी गई थी। देश में कोरोना की वजह से बने हालात को देखते हुए मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसला किया था।
  • परीक्षा स्थगित करने के साथ ही यह बताया गया था कि एग्जाम होने से एक महीने पहले स्टूडेंट्स को इस बारे में बता दिया जाएगा, ताकि उन्हें तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

12 सितंबर को होगी NEET-UG 2021
वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET-UG 2021 की तारीख का ऐलान करते हुए कहा कि यह परीक्षा 12 सितंबर को होगी। परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने मंगलवार शाम 5 बजे से रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन कर दी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in के जरिए आज से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here