NEET-UG 2021: एमबीबीएस-बीडीएस कोर्सेस के लिए अब 12 सितंबर को होगा एंट्रेंस एग्जाम, 13 जुलाई से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

0
15
Advertisement


  • Hindi News
  • Career
  • NEET UG 2021| NEET UG 2021 Postponed| Entrance Exam For MBBS BDS Courses Will Be Now Held On September 12, Registration Process Will Start From July 13

नई दिल्ली29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET-UG 2021) 12 सितंबर को होगा। नए शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी। प्रधान ने बताया कि एमबीबीएस / बीडीएस कोर्सेस में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम अब 12 सितंबर, 2021 को आयोजित किया जाएगा, वहीं परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 जुलाई शाम 5 बजे से शुरू होगी।

इससे पहले एनटीए ने 12 मार्च 2021 को एक नोटिस जारी करके 1अगस्त को परीक्षा करवाने का निर्णय लिया था। एनटीए इसे पेन और पेपर मोड में करवाने की तैयारी कर रही थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। नए शिक्षा मंत्री के आने के बाद अब यह परीक्षा 12 सितंबर को कराने का फैसला किया गया है।

परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ी
परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। अब यह परीक्षा 155 की बजाय 198 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने के लिए सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र पर फेस मास्क दिया जाएगा। साथ ही एंट्री और एग्जिट के दौरान कॉन्टैक्टलैस रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा प्रॉपर सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार सिटिंग प्लान बनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here