UP में अल कायदा के नए मॉड्यूल का खुलासा: पुलिस का दावा- लखनऊ समेत 6 जिलों में फिदायीन हमला करना चाहते थे आतंकी, पाकिस्तान से रची जा रही थी साजिश

0
10
Advertisement


लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में UP ATS का सर्च ऑपरेशन करीब 7 घंटे से चल रहा है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि ATS ने अल कायदा से जुड़े अन्सार गजवातुल हिन्द (AGH) के 2 आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को अरेस्ट किया है। आतंकी 15 अगस्त के आसपास फिदायीन हमला करना चाहते थे। लखनऊ समेत UP के 6 जिले इनके निशाने पर थे।

ऑपरेशन के दौरान UP ATS के कमांडोज ने पूरे एरिया को इस तरह घेर रखा था।

ऑपरेशन के दौरान UP ATS के कमांडोज ने पूरे एरिया को इस तरह घेर रखा था।

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि ATS को खबर मिली थी कि अल कायदा ने उमर हलमण्डी को भारत में आतंक फैलाने के चलाने के निर्देश दिए थे। हलमण्डी पाकिस्तान और अफगानिस्तान बार्डर से आतंकी गतिविधियां संचालित करता है। वह भारत में AQIS संगठन में सदस्यों की भर्ती करने और उन्हें रेडिक्लाइज करने का काम कर रहा था। हलमण्डी ने लखनऊ में अल-कायदा का माड्यूल भी खड़ा कर लिया था। इसके जरिए देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी थी।

UP के ADG प्रशांत कुमार लखनऊ में पकड़े गए आतंकवादियों के बारे में जानकारी देते हुए।

UP के ADG प्रशांत कुमार लखनऊ में पकड़े गए आतंकवादियों के बारे में जानकारी देते हुए।

लखनऊ के काकोरी में दुबग्गा इलाके में पकड़े गए आतंकी
लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में UP ATS करीब 7 घंटे से सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसमें ATS कमांडो भी शामिल हैं। यहां ATS को एक गैरेज में अल कायदा के आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इसके बाद ऑपरेशन चलाकर दोनों आतंकियों को पकड़ा गया है। पांच आतंकी फरार बताए जा रहे हैं। कमांडोज ने 3 घरों में तलाशी भी ली है। अभी तक बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है, जिसमें कुकर और टाइमर बम शामिल है।

ATS की टीम ने आतंकयों के घर से कुकर बम समेत असलहा बरामद किया है।

ATS की टीम ने आतंकयों के घर से कुकर बम समेत असलहा बरामद किया है।

आतंकियों के नेटवर्क में लखनऊ-कानपुर के कई लोग शामिल
प्रशांत कुमार के मुताबिक, अल-कायदा माड्यूल के सदस्यों में मिनहाज, मसीरुद्दीन व शकील का नाम सामने आया है। इनके गिरोह में लखनऊ, कानपुर के कई दूसरे लोग भी शामिल हैं। इन लोगों ने हलमण्डी के निर्देश पर 15 अगस्त से पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों विशेषकर राजधानी लखनऊ में महत्वपूर्ण स्थानों, स्मारकों, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने, मानव बम से आतंकवादी हमला करने की तैयारी की थी। आतंकियों ने इसी मकसद से हथियार और विस्फोटक भी जमा किए थे।

तस्वीरों में देखिए लखनऊ में ATS ऑपरेशन..

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here