VIDEO में देखें जोकोविच का गुस्सा: US ओपन फाइनल में हार के बाद तब तक टेनिस रैकेट पटका, जब तक टूट नहीं गया; इससे पहले गुस्से में घास भी खा चुके हैं

0
6


  • Hindi News
  • Sports
  • Novak Djokovic US Open Final Update; Serbian No. 1 Player Breaks His Racket, Video Goes Viral

9 मिनट पहले

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच एक साल में चारों ग्रैंड स्लैम नहीं जीत पाने से काफी ज्यादा निराश दिखे। रविवार दो देर रात को USओपन में मेन्स सिंगल्स फाइनल में जोकोविच को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें रूसी खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव ने एक तरफा मैच में 6-4, 6-4, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया। जोकोविच इस हार से विचलित हो गए और उन्होंने एक बार फिर गुस्सा आ गया। वे गुस्सा में रैकेट को तब तक कोर्ट पर पटकते रहे जब तक पूरी तरह टूट नहीं गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टोक्यो ओलिंपिक में भी जोकोविच रैकेट तोड़ दिया था
पहली बार ऐसा नहीं हुआ है कि जोकोविच ने गुस्से में रैकेट को तोड़ा है। इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक में जोकोविच ने स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा के खिलाफ ब्रॉन्ज मेडल मैच में कई बार आपा खोया। उन्होंने कभी रैकेट को स्टैंड में फेंका, तो कभी रैकेट को नेट पर दे मारा। इससे उनका रैकेट टूट भी गया।

पिछले साल US Open में लाइन जज को गेंद मारी थी
पिछले साल भी US ओपन में जोकोविच ने गुस्से में लाइन जज को गेंद मार दी थी। इसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से डिस्कॉलिफाई कर दिया गया था। स्पेन के पाब्लो कार्रेनो बुस्टा के खिलाफ इस मैच के पहले सेट में 6-5 से पिछड़ने के बाद जोकोविच हताश थे। इसी हताशा में उन्होंने अपनी जेब से टेनिस बॉल निकालकर रैकेट से एक तरफ मारी। ये गेंद सीधे जाकर वहां खड़ी महिला लाइन जज को लगी। ग्रैंड स्लैम के नियमों के तहत जोकोविच को उसी समय इस टूर्नामेंट से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

जोकोविच ने चौथे विंबलडन खिताब जीतने के बाद घास कर मनाई थी जीत की खुशी
नोवाक जोकोविच ने साल 2018 में चौथे विंबलडन खिताब जीतने के बाद घास कर खुशी मनाई थी। उन्होंने फाइनल में केविन एंडरसन को 6-2, 6-2, 7-6 (7/3) से हराया। इससे पहले 2011, 2014, और 2015 में ट्रॉफी जीत चुके हैं। उन्होंने विंबलडन में 2011 में पहला खिताब जीतने के बाद भी घास खाई थी।

2018 में विंबलडन का खिताब जीतने के बाद नोवाक जोकोविच ने खुशी में घास खाते हुए।

2018 में विंबलडन का खिताब जीतने के बाद नोवाक जोकोविच ने खुशी में घास खाते हुए।

नडाल और फेडरर से आगे नहीं निकल पाए जोकोविच
जोकोविच के पास सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था, पर मेदवेदेव से हार के बाद वह स्पेन के राफेल नडाल, और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से आगे नहीं निकल पाए। अभी वे राफेल नडाल और रोजर फेडरर के साथ बराबरी पर हैं। तीनों के नाम 20-20 ग्रैंड स्लैम हैं।

9वीं बार खेले US ओपन का फाइनल
जोकोविच ने शुक्रवार को जर्मनी के एलेक्सी ज्वेरेव को हराकर US ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी। वे 9वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे। यह उनके करियर का ओवरऑल 31वां ग्रैंड स्लैम फाइनल था। जोकोविच तीन बार USओपन चैंपियन रह चुके हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here